दबिश देने गई पुलिस पर पथराव व कांस्टेबल की वर्दी फाड़ देने के मामले में मुकदमा दर्ज, एक गिरफ्तार

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी बॉर्डर थाने की इंद्रपुरी पुलिस चौकी क्षेत्र में स्थित आर्य नगर कॉलोनी में अपनी बहन के यहां रह रहे एक फरार युवक की सूचना पाकर गुरुवार देर रात उसे पकड़ने पहुंची पुलिस पर पथराव हो जाने से एक कॉन्स्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया। हंगामे के दौरान जमा भीड़ का लाभ उठाकर हमलावर मौके से भाग निकलने में कामयाब हो गए। घटना के मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक करीब 2 माह पूर्व आर्य नगर कॉलोनी में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी पुत्री के साथ छेड़छाड़ करने व जानलेवा हमला करने जैसी धाराओं में शमशाद नामक युवक के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया था। तभी से फरार चल रहे उक्त आरोपी का उन्हें आर्य नगर कॉलोनी स्थित अपनी बहन सम्मन पत्नी गुलबहार उर्फ अबरार के यहां होने की जानकारी मिली थी। सूचना मिलते ही रात के लगभग 11 बजे इंद्रपुरी पुलिस चौकी पर तैनात दरोगा मय हमराही तुरंत दबिश के लिए वहां जा पहुंचे। मगर पुलिस ने जैसे ही उक्त मकान का दरवाजा खुलवाकर शमशाद के बारे में पूछताछ करना चाहा अगले ही पल पुलिस पर पथराव हो गया। जिससे पदम नामक एक कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि हमले में दरोगा व अन्य दो और कांस्टेबलों को भी चोटे आई है।

कॉलोनी में हंगामा देख वहां भीड़ जमा हो गई और इसी का लाभ उठाकर हमलावर मौके से फरार हो गए घटना की सूचना के बाद वहां तुरंत अतिरिक्त पुलिस बल बुलाए जाने के बाद स्थिति पर नियंत्रण किया गया और घायल कांस्टेबल को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसकी हालत में अब सुधार बताया जा रहा है।

एक को भेजा जेल

थाना प्रभारी रोजन्त त्यागी ने बताया कि आर्य नगर कॉलोनी में एक आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर पथराव करने व सरकारी काम में बाधा डालने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तथा अबरार नामक एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया है। जबकि अन्य की तलाश जारी है जल्दी ही वह भी पुलिस के शिकंजे में होंगे।

पुलिस पर घड़े आरोप

दूसरी ओर देर रात लगभग 11 बजे दबिश देने गई पुलिस पर सम्मन पत्नी गुलबहार ने आरोप लगाया है कि दबिश देने आए चारों पुलिसकर्मी शराब के नशे में धुत थे। जो जबरन घर में घुस गए और उसके व उसके बच्चों के साथ मारपीट करने लगे। जबकि उनके साथ महिला पुलिस कांस्टेबल भी नहीं थी। जो अब उन्हें झूठे केस में फंसा रहे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *