Categories: Mau

कमेटी अली वारिस द्वारा शबबेदारी का हुआ आयोजन

रूपेंद्र भारती

मऊ जनपद के  घोसी नगर के बड़ा गांव शिया मोहल्ले में 25 सफर रविवार को 1 बजे दिन में अब्बासी बी बी सहन के पास कमेटी अलीवारिस द्वारा  शब्बेदारी का आयोजन किया गया।
यह शब्बेदारी जनाबे अली असगर की याद में मनाई गई।इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को खिताब करते हुवे मौलाना मोज़ाहिर हुसैन साहब ने बताया कि मजलिस ,शब्बेदारी ,जुलुस का असली मकसद देश को एकता और अखंडता का पैगाम देना है। उन्होंने कहा कि हजरत इमाम हुसैन ने 14 सौ साल पहले कर्बला में जुल्म और जालिम के खिलाफ जंग कर मजलूम और इंसानियत की पहचान कराई। जहां इंसानियत जिंदा है, वहां कर्बला का पैगाम भी जिंदा है।
मौलाना ने यह भी बताया कि 10 मोहर्रम को जब ख्यामे हुसैनी में पानी न रहा बच्चे पानी पानी की आवाज़ बलन्द करने लगे तो इमामे हुसैन ने मौला अब्बास को पानी के लिए भेजा लेकिन यज़ीदी फौजियों को थोड़ा सा भी रहम नहीं आया मौला अब्बास को दरिया के किनारे बाज़ू काट कर शहीद कर दिया।मौलाना ने यह भी बताया कि कर्बला में इमामे हुसैन और उनके परिवार पर कोई ज़ुल्म नहीं छोड़ा गया।
।इन्ही की याद में इस शब्बेदारी को मनाया गया।इस शब्बेदारी की निज़ामत मौलाना शफ़क़त तक़ी साहब ने किया।इस शब्बेदारी में  घोसी की अंजुमनों व दूर दूर से आई अंजुमनों ने नोहा मातम किया और नोहे पढ़े”अब्बास तुम कहाँ हो ज़ैनब बुला रही है” जिसे सुन कर हर अजादार फुट फुट कर रोने लगे और नम आँखों से रसूल अल्लाह की बेटी फातिमा को उनके लाल का पुरसा दिया।यह शब्बेदारी लग भग 4 बजे नेशनल मांटेसरी के पास से अपने क़दीमी रास्ते बड़ा फाटक होते हुवे सदर इमाम बारगाह पर लग भग 5 बजे समाप्त हुई।इस अवसर पर जनाब डॉ शानू ,अरशद,इज़हारुल हसन, तफहिम, नोहाखान शमीम हैदर,इम्तेयाज़,मोहम्मद अली नासरी,असगर नासरी,वसीम,सहित शिया समुदाय के लोग भारी संख्या में उपस्थित रहे ।

aftab farooqui

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

21 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

21 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

21 hours ago