Categories: International

सऊदी अरब और संयुक्त अरब इमारात के हस्तक्षेप के प्रति अलमरजूकी को चेतावनी

आफ़ताब फ़ारूक़ी

ट्यूनीशिया के पूर्व राष्ट्रपति ने इस देश के आगामी चुनावों में सऊदी अरब और संयुक्त अरब इमारात के हस्तक्षेप के प्रति सचेत किया है।

अलमरज़ूक़ी ने कहा कि सऊदी अरब तथा संयुक्त अरब इमारात दोनों ही ट्यूनीशिया के लोकतंत्र के लिए बहुत ही गंभीरत ख़तरा हैं।  उन्होंने शुक्रवार को कहा कि सऊदी अरब तथा संयुक्त अरब इमारात दोनों ही ट्यूनीशिया की जनता की क्रांतिकारी उपलब्धियों को नष्ट करना चाहते हैं।

ट्यूनीशिया के पूर्व राष्ट्रपति अलमरज़ूक़ी ने इस देश के नेताओं को सचेत किया है कि वे सऊदी अरब तथा संयुक्त अरब इमारात दोनों से किसी भी प्रकार की सहायता लेने से बचें।उन्होंने कहा कि सऊदी युवराज मुहम्मद बिन सलमान की हालिया ट्यूनीशिया यात्रा का उद्देश्य, देश के लोकतंत्र को नुक़सान पहुंचाना है।  ट्यूनीशिया के पूर्व राष्ट्रपति अलमरज़ूक़ी ने मुहम्मद बिन सलमान की हालिया ट्यूनीशिया यात्रा के संदर्भ में कहा कि देश में बिन सलमान का स्वागत राजनीति ग़लती थी और यदि मैं देश का राष्ट्रपति होता तो इस बात की अनुमति नहीं देता।

उन्होंने कहा कि सन 2014 के चुनाव में हमने संयुक्त अरब इमारात के हस्तक्षेप को देखा लेकिन इस बार ट्यूनीशिया की जनता 2019 के चुनाव में एेसा नहीं होने देगी।

aftab farooqui

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

10 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

11 hours ago