Categories: MauUP

टूटते हुवे चार परिवारों को बचाया परिवार परामर्श केंद्र ने

संजय ठाकुर

मऊ। परिवार परामर्श केंद्र की बैठक रविवार को पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र बहादुर के निर्देशन में पुलिस लाइन स्थित महिला थाना में हुई। इसमें कुल 14 पारिवारिक मामले आए, जिसमें परामर्श केंद्र के सदस्यों के प्रयास से चार मामलों का निस्तारण हुआ। जिसमें  दो दंपति ने अपना- अपना मतभेद भुलाकर साथ- साथ रहने को तैयार हो गए।  शेष पत्रावलियों में बैठक की अगली तिथि छह जनवरी 2019 नियत कर पक्षकारों को नोटिस भेजेे जाने का निर्देश दिया गया।

परामर्श केंद्र के सदस्यों के प्रयास से सीमा चौहान और सुजीत चौहान तथा रूकमणि देवी और रविशंकर ने अपना अपना मतभेद भुलाकर साथ- साथ रहने को तैयार हो गए। वही इमराना और सलमान के लगातार अनुपस्थिति रहने के चलते पत्रावली निस्तारित कर दी गई। तथा  गीता और कैलाश के मामले में पत्रावली वापस भेज दी गई।  बैठक में  साधना और अरविंद, सरिता और सोनू,पुष्पा और लालबचन  तथा रुबीना खातून और शाहिद ने सुलह के लिए समय की मांग किया।

इस दौरान तीन मामलो में एक-एक पक्षकार उपस्थित हुए तथा तीन मामलों में कोई पक्षकार उपस्थित नहीं हो सका। जिसके चलते उनकी पत्रावलियों में छह जनवरी 2019 की तिथि नियत कर पक्षकारों को नोटिस भेजे जाने का निर्देश दिया गया।   इस दौरान परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यगण सर्वेश दूबे, इब्राहिम सेवक, विनोद कुमार सिंह,  मौलवी अदशद, डा.एम ए खान, अर्चना उपाध्याय,
महिला दरोगा कंचन मौर्य, दीवान चंदा सिंह,आरक्षीगण पुष्पा गुप्ता, पूजा पाल ने अपना योगदान दिया। बैठक में काफी संख्या में पक्षकार और उनके परिजन उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

16 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

20 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

23 hours ago