Categories: Lakhimpur (Khiri)UP

ग्रामीणों ने लगाया मिट्टी के तेल से डीजल बनाने की फैक्ट्री होने का आरोप, एसडीएम ने लगवाया फैक्ट्री में ताला

फारुख हुसैन

मोहमदी खीरी-कोतवाली मोहम्मदी के गांव बरैचा के शाहजहांपुर मोहम्मदी रोड के समीप बनी बिल्डिंग के अंदर मिट्टी के तेल या डीजल का बड़ा गोरख सामने आया जिसमें बड़े पैमाने पर मिट्टी के तेल से डीजल बनाने का काम और उसके बाद बेचने का काम किया जाता रहा है। इसके बारे में क्षेत्रवासियों को भी जानकारी है जानकारी इस प्रकार हुई की पड़ोस सड़क के किनारे बने गड्ढों में उस बिल्डिंग के अंदर से नाली के द्वारा आया डीजल या मिट्टी तेल गड्ढों में भरा हुआ था।

जिससे ग्रामीणों के बच्चे उस गड्ढे में डिब्बा बोतल आदि बर्तन में उसको भर रहे थे तभी जा रही पुलिस ने उस गड्ढे को देखा और जानकारी हुई। तो बच्चों व क्षेत्रवासियों वासियों के द्वारा जानकारी मिली की इस फैक्ट्री के अंदर से तेल आ रहा है।उसके अंदर एबम गेट के नीचे से देखी गई तो उसमें कई टैंकर खडे थे। बाहर व अंदर से ताला लगा हुआ है। तो इसकी सूचना पर एसडीएम मोहम्मदी व सप्लाई स्पेक्टर पुलिस बल के साथ मौके पर एसडीएम और पूर्ति निरीक्षक मौके पर आए और उन्होंने मेन गेट पर दो ताले डलवा दिए एसडीम ने एक एस,आई और दो सिपाही को वहां गस्त पर लगा दिया गया है।

उप जिला अधिकारी ने बताया इसके मालिक को सूचना दी गई है।अगर कोई कागज दिखाता है। तो ठीक है। वरना कार्रवाई की जाऐगी कुल मिलाकर बड़े पैमाने पर इस गोरखधंधे का खेल बड़ी आसानी से किया जाता रहा है।और इंडियन आयल तथा भारत ऑयल के टैंकर यहां आकर मिट्टी के तेल को पलट कर जाते हैं।तथा उसको डीजल में बना कर ग्रामीणों को बेचा जाता है। इससे पूर्व भी कई बार इसकी शिकायत होने पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मामले के संबंध में पूर्ति निरीक्षक से जानकारी चाही तो बताया किसी भी प्रकार का कोई भी रजिस्ट्रेशन शाहजहांपुर मार्ग पर अभी तक नहीं है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

20 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

20 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

22 hours ago