Categories: BalliaUP

अनावश्यक तनाव से निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति कभी नही हो सकती-डा0 साजिद हुसैन

उमेश गुप्ता.

बिल्थरारोड (बलिया)। स्थानीय सीएचसी सीयर के चिकित्सक डा0 साजिद हुसैन ने कहा कि जीवन में अनावश्यक मानसिक लोड लेकर कभी आगे नहीं बढ़ा जा सकता। गन्दी आदते ही विशेषकर जीवन में अनावश्यक तनाव ही नहीं विवाद का कारण बन जाया तो करती हैं निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति कभी नही हो सकती। इससे बचाव ही जीवन के तरक्की का मूल बचाव है।

डा0 हुसैन यहां ग्राम मंगलवार की अपरांह में भुआरी के प्राथमिक विद्यालय पर देवेन्द्र पीजी कालेज की ओर से आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष सत्र शिविर में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होनें कहा कि राष्ट्र सेवा धर्म से दुनिया में और कोई सेवा नही है। यह गुण जिसने अपनाया वह अपनी पहचान का मोहताज नही रहा। शेष सामाजिक सेवा करने व बुराईयों को दूर करने का संदेश राष्ट्रीय सेवा योजना से मिलता है। इसे आत्मसात करने की आवरूकता है।

कालेज के प्राचार्य डा0 हरेराम सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना प्रगतिशीलता प्रदान करती है। कहा मुझे खुशी है कि एक सप्ताह के इस विशेष सत्र में छात्र/छात्राओं ने योजना के उद्श्यों को समझा व देखा, मैं चाहूेां इसे अपने जीवन में खरा उतरीने का काम करेगें। सत्र के कार्यक्रम अधिकारी डा0 मिथिलेश सिंह ने शिविर की प्रगति रिपोर्ट सभी के सामने प्रस्तुत किया। जिसकी तालियों की गूंज से सभी ने सराहना किया।

इस समापन सत्र का शुभारम्भ मुख्य अतिथि डा0 साजिद हुसैन द्वारा मां सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण व पूजन किये जाने के बाद हुआ। और कहा कि इस शिविर के माध्यम से साफ-सफाई, पर्यावरण संरक्षण, साक्षरता, परिवार कल्याण, मद्य निषेध, मतदाता जागरुकता, स्वास्थ्य, रक्षा, दहेज उन्मूलन आदि के विषय पर हमारे शिविररार्थियों ने कार्य किया।

सास्कृतिक प्रोग्राम में कु0 रेखा वर्मा, अनुष्का वर्मा, ज्योति वर्मा, अंकिता सोनी, कु0 अंजू, साहिस्ता परबीन, आफरीन जहां, कु0 मनीषा, कु0 निशा, रंजना वर्मा, नन्दिनी वर्मा, पिंकी गुप्ता, नेहा यादव, रजनीश पाण्डेय, मु0 आबाद, दीपक मौर्य, अभिलाष मौर्य, प्रांजल पाण्डेय, अर्शिल अयाज, पिन्टू कुमार यादव आदि ने भाग लिया। इस मौके पर डा0 अमित कुमार भारती, अभय कुमार सिंह, कीर्ति मिश्रा, नरेन्द्र सिंह, प्रवीण कुमार सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

5 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

9 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

12 hours ago