शहीद के परिजनों को एक करोड़ की आर्थिक सहायता, एक आवास और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी मध्य प्रदेश सरकार

कंचन रघुवंशी

भोपाल: पुलवामा में हुवे आतंकी हमलो के खिलाफ पूरा देश एक साथ खड़ा दिखाई दे रहा है, हर प्रदेश के मुखिया अपने प्रदेश के शहीद जवान के लिये घोशनाये कर रहे है। इस बीच सबसे बड़ी घोषणा कांग्रेस शासित राज्य मध्य प्रदेश ने किया है। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में से एक मध्य प्रदेश जबलपुर के अश्विनी कुमार काछी भी हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अश्विनी की शहादत को नमन करते हुए उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए हमले को आतंकियों का कायराना कृत्य बताया है। कमलनाथ ने शुक्रवार को शहीद जवानों को श्रद्घांजलि देते हुए ट्वीट कर कहा, “हमले में जबलपुर के शहीद सपूत अश्विनी कुमार काछी की शहादत को नमन करता हूं। राज्य सरकार द्वारा शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपये, एक आवास व परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी। दुख की घड़ी में हम उनके साथ है।”

गौरतलब है कि गुरुवार की शाम को जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलवामा हमले पर कहा कि पुलवामा में हमारे बहादुर जवानों पर कायराना आतंकी हमला किया गया है। जवानों का यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आतंकवाद को जड़ और मूल से उखाड़कर फेंकने तक भारत चुप नहीं बैठेगा।  उन्होंने इस हमले की घोर निदा करते हुए दिवंगत जवानों को श्रद्घा सुमन अर्पित किए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *