Categories: MauUP

फिर लगी खेतो की खडी फसल में आग, इस बार भी रहा कारण अज्ञात

बापूनन्दन मिश्र/मुकेश यादव

रतनपुरा (मऊ): हलधलपुर थाना क्षेत्र के चकरा बाजार के पास अज्ञात कारणों से लगी आग से दर्जनों परिवार का जीविका व सैकडो पशुओं का निवाला जल कर राख हो गया।जिससे भारी मात्रा मे लोग आगजनी के कारण मायूस एवं फसलो की सुरक्षा को लेकर चिन्ताग्र‌स्त है शुक्रवार के दिन अज्ञात कारणों से लगी आग से लगभग 30 बीघा खड़ी एवम् काटी गई गेहूं की फसल जल कर खाक हो गई।

भीषण आग की चलते दर्जनों परिवार के सामने भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई।चकरा निवासी कलाम पुत्र जहूर ने बटाई पर डीही निवासी सुनील सिंह का साढ़े तीन बीघा, बलदेव का 2 बीघा, राजकिशोर पुत्र गणेश का 16बीघा, महेंद्र पुत्र राम अवध का 2बीघा, कमला पुत्र गंगा का 1 बीघा, सुधाकर पुत्र रामनाथ का 2बीघा, रामाशंकर का एक बीघा, रामाकांत पुत्र फौजदार का 1 बीघा,जयनाथ का 1बीघा, सुशील का 3.5 बीघा, रविन्द्र पुत्र शिवबचन और,शारदा देवी का 1.5 बीघा कुल मिलाकर लगभग 30बीघा गेहूं की फसल जल कर राख हो गया। सुबह के समय आग लगने से सारे गांव के लोग मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गए।

सूचना पाकर जब फायर ब्रिगेड गाड़ी मौके पर पहुंच कर बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक दर्जनों परिवार के साथ सैकड़ों पशुओं का निवाला जल कर राख हो गया था।आग बुझाने में प्रयास रत लोग भी आग की चपेट आकर हल्ला फूल्का झुलस गए। रतनपुरा विकास खंड में आये भारी आगजनी से किसानों में मायूसी साथ साथ सैकडो परिवार समेत हजारो की तादात मे पशुओ के लिये भुखमरी का संकट आ गया है।

pnn24.in

Recent Posts

गज़ा में संघर्ष विराम मुद्दे पर इस्राइली सरकार के मंत्रियो में हुआ दो फाड़, हमास ने जारी किया दो बंधको का वीडियो

मो0 कुमेल डेस्क: ग़ज़ा में संघर्ष विराम और बंधकों की रिहाई के लिए समझौते को…

29 mins ago

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

24 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

1 day ago