Categories: UP

सत्यदेव डिग्री कालेज की एक और बड़ी उपलब्धि, एमएससी में पांच विषयों की मिली मान्यता

विकास राय

गाजीपुर जनपद के शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेजेज के अंतर्गत आने वाले सत्यदेव डिग्री कॉलेज गांधीपुरम ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। सत्यदेव डिग्री कालेज गाँधीपुरम जिले का पहला महाविद्यालय है जिसमें एमएससी के पांचों विषयों की एक साथ मान्यता हासिल हुई है।

यह जानकारी देते हुए सत्‍यदेव ग्रुप ऑफ कॉलेजेज की निदेशक डा.प्रिती सिंह ने बताया कि सत्‍यदेव डिग्री कालेज को एमएससी में गणित, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, प्राणि विज्ञान व वनस्पति विज्ञान में पूर्वांचल विश्‍वविद्यालय ने पठन पाठन की मान्‍यता दी है। उन्‍होने कहा कि एमएससी में प्रवेश प्रारंभ हो गया है। उन्‍होने कहा कि विद्यालय प्रबंधन का यह लक्ष्‍य है कि कम शुल्क में यहां के छात्र छात्राओं को बेहतर शिक्षा प्रदान की.. जायेगी।

आपने कहा कि शिक्षा में गुणवत्‍ता बनाये रखने के लिए शासन व विश्‍वविद्यालय के मानक के अनुरूप विद्यालय के भवन, प्रयोगशाला व मानक के अनुसार कुशल शिक्षक शिक्षण का कार्य करते है। डा. सिंह ने बताया कि इसी तरह एमए में हिंदी, अंग्रेजी, भूगोल, शिक्षा शास्‍त्र, गृह विज्ञान, राजनीति शास्‍त्र, इतिहास विषय की मान्‍यता है। उन्होंने बताया कि सत्‍यदेव डिग्री कालेज में बीए, बीएससी, बी कॉम के अलावा रोजगारपरक शिक्षा, बीटीसी, बीएड शिक्षा प्रदान की जाती है। बीएड में काउंसिलिंग की प्रक्रिया छह जून से प्रारंभ हो जायेगी।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

20 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

20 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

22 hours ago