Categories: Crime

फिर विवादों में आया होटल अशोक, होटल के कमरे में छात्रा की गोली मारकर हत्‍या, हत्‍यारोपी होटल मालिक हिरासत में

ए जावेद/ईदुल अमीन

वाराणसी सिगरा स्थित होटल अशोक और विवादों का पुराना नाता रहा है। सिगरा स्टेडियम के ठीक सामने बने इस होटल का विवादों से गहरा नाता रहा है। अभी लगभग चार महीने गुज़रे होंगे जब यह होटल चर्चा का केंद्र बना था, कारण था कि एक सिंधी व्यापारी के पुत्र का अपहरण कर इसी होटल के कमरे में कैद किये जाने की बात सामने आई थी। उसके पुर्व संचालक के परिवार में आपसी मतभेद से लम्बे समय तक यह होटल बन्द रहा। अब सभी सीमाओं को लांघते हुवे इस होटल के कमरे में एक युवती की हत्या के कारण एक बार फिर यह चर्चा का केंद्र बन गया है।

सिगरा स्थित होटल अशोक में आज सोमवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में बीए अंतिम वर्ष की छात्रा श्वेता सिंह उर्फ लवलिका (22) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। युवती का शव कमरा नम्बर सात में मिला। घटना सुबह 5 बजे की बताई गई और पुलिस को सुचना प्रदान किया गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर प्राथमिक साक्ष्यों के आधार पर होटल व्यवसायी अमित सिंह को हिरासत में ले लिया। मृतका के दादा की तहरीर पर हत्‍या का मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई चल रही है।

बताया जाता है कि मंडुवाडीह के गेट नम्बर-3 निवासी श्वेता उर्फ लवलिका के अमित से मित्रवत सम्बंध थे। होटल के सूत्रों की माने तो वह अक्सर होटल में आया करती थी। होटल मैनेजर जय प्रकाश मौर्या ने बताया कि मालिक की करीबी होने के कारण युवती बेरोकटोक आती जाती थी। मूल रूप से देवरिया निवासी श्वेता के पिता मनोज सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल थे और प्रतापगढ़ में तैनात थे। तीन वर्ष पहले दशाश्वमेध घाट पर स्नान के दौरान उनकी डूबने से मौत हो गई थी। श्वेता की मां की भी मौत हो चुकी है। वह अपने दादा राम इकबाल सिंह के साथ रहती थी। श्वेता की एक बड़ी बहन भी है जिसकी शादी हो चुकी है और उसका छोटा भाई इंटर का छात्र है। परिजनों के अनुसार एक दिन पहले श्वेता विश्विद्यालय से सर्टिफिकेट लाने की बात कहकर घर से निकली थी मगर देर रात तक उसका पता नहीं चला।

घटना के चश्मदीद और आरोपित अमित सिंह ने खुद मामले की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दिया था। अमित के अनुसार श्वेता उसकी लायसेंसी पिस्टल देख रही थी। इतने में उससे गोली चल गई। शव को देखा गया तो मालूम हुआ कि गोली बाई तरफ़ कान में लगी और दाहिनी तरफ गाल को चीरती हुई पार कर गई। पुलिस हत्‍या के अन्‍य पहलुओं को केंद्र में रखकर जांच पड़ताल में जुट गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घटना स्थल पर पहुच कर मामले की जानकारी लिया। वही घटना स्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने कमरे की तलाशी लिया और छानबीन भी किया। खून से लथपथ पड़े बेड से भी कुछ जांच के नमूने लिए। मौके से गोली का एक खोखा भी बरामद हुआ है। कमरे में शराब की बोतल भी मिलने की बात सामने आ रही है।

क्षेत्राधिकारी चेतगंज श्रीमती अंकिता सिंह ने भी घटना स्थल पर कर्मचारियों से पूछताछ किया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच किया जा रहा है। सर्वप्रथम मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

26 mins ago

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल ‘मेरे लिए भावुक पल है, मेरे परिवार की कर्मभूमि मेरी माँ ने मुझे सौपी है’

तारिक़ खान डेस्क: राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से भी नामांकन कर…

45 mins ago

बोली प्रियंका गांधी ‘पीएम मोदी के इर्द-गिर्द रहने वाले लोग उनसे डरते है, सरकार गरीबी खत्म करने के बजाये लोगो को 5 किलो राशन पर निर्भर कर रही है’

शफी उस्मानी डेस्क: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फ़तेहपुर सीकरी में पार्टी उम्मीदवार के रोड…

56 mins ago

चलते ट्रक की लाइट बन्द होने से अनियंत्रित होकर पलटा भैंसों से भरा ट्रक, मदद में पहुंची जनप्रति वेलफेयर व उचौलिया पुलिस, हादसे में 2 भैसों की मौत

फारुख हुसैन उचौलिया खीरी: उचौलिया थाना क्षेत्र के मोहदियापुर गांव व चेप्सली स्कूल के पास…

1 hour ago