Categories: Politics

दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री से मिलकर हिन्दू युवा वाहिनी ने किसानो की समस्याओं से करवाया मंत्री जी को रूबरू

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी। हिंदू युवा वाहिनी ने गुरुवार को लखीमपुर खीरी के पदाधिकारियों के साथ गन्ना किसान संस्थान उत्तर प्रदेश के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री नीरज शाही से मिलकर किसानों की समस्याओं से रूबरू कराया। किसानो के भुगतान को लेकर एक ज्ञापन भी दिया। दिनांक 22 अगस्त 2019 दिन गुरुवार को लखीमपुर खीरी के पदाधिकारियों के साथ किसान संस्था उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त नीरज शाही के लखीमपुर खीरी प्रथम आगमन पर उनका जोरदार स्वागत किया गया।

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने जिला सभागार में सम्मेलन रखा और अभिनंदन किया। कार्यक्रम के नेतृत्व में जिले के सभी संगठनों ने स्वागत करते हुए फूल मालाएं भेंट की। वही हिंदू युवा वाहिनी ने बताया कि चीनी मिलों द्वारा गन्ना भुगतान नहीं किए जाने से किसानों को आर्थिक तंगी झेलनी पड़ रही है। भुगतान नहीं होने से किसान काफी परेशान है। चीनी मिलों पर किसानों का करोड़ों रुपए बकाया है। भुगतान नहीं किए जाने से किसान भारी आर्थिक तंगी झेल रहे हैं वही दिनेश वर्मा का कहना है कि इस समय किसान के पास कोई अन्य फसल भी नहीं होगी। जिसे बेचकर वे अपना गुजारा कर सके। गन्ना भुगतान नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

जसपाल सिंह का कहना है कि किसान के पास इतना सामर्थ्य नहीं है कि वह लंबे समय तक अपनी फसल का भुगतान उधार रख सके। वही हिंदू युवा वाहिनी ने किसानों की इस व्यवस्था पर अफसोस जताते हुए गन्ना किसान संस्थान उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त नीरज शाही से निवेदन किया है। इस मौके पर जिला प्रभारी विपिन मिश्रा, संयोजक रेशम सिंह, जिला अध्यक्ष शिवम सहगल, जिला अध्यक्ष सरदार ओंकार सिंह, हिंदू युवा वाहिनी पलिया अध्यक्ष राजकुमार राठौर ब्लॉक प्रभारी सत्येंद्र मिश्रा, ब्लॉक अध्यक्ष सक्षम शुक्ला, तहसील प्रभारी जसपाल पाले, इंदु पांडे, ब्लाक संगठन मंत्री संदीप निषाद आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

9 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

10 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

10 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

10 hours ago