Categories: Sports

फिट इंडिया, फिट मऊ पुलिस

संजय ठाकुर

मऊ- दिनांक 06.09.2019 को पुलिस लाईन के परेड ग्राउंड स्थल पर प्रधानमंत्री द्वारा आरम्भ किये गये।फिट इंडिया मूमेंट के क्रम मेंं मऊ पुलिस को जोड़ते हुये, पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस लाईन एवं जनपद के दो सर्किलों की समस्त पुलिस बल को जागरुक करते हुये विभिन्न प्रकार के व्यायाम तथा 400 मी0 की रेस करायी गयी।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि पुलिस को कभी-कभी 24 घंटे की ड्यूटी करनी पड़ती है।जिससे फिटनेस की समस्या तथा स्ट्रेस होना स्वाभाविक है जिसको दूर करने के लिये व्यायाम की अहम भूमिका होती है तथा समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण एक साथ खेलकूद में प्रतिभाग करते है तो टीम स्प्रिट की भावना भी जागृत होती है।

साथ ही साथ आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत दंगा नियंत्रण का भी अभ्यास कराया गया जिसमें टियर गैस, चिली ग्रेनेड तथा अन्य ग्रेनेडों के बारे में डेमो देते हुये अभ्यास कराया गया तथा इस दौरान उक्त दंगा नियंत्रण उपकरणों को कब, कहां व कैसे उपयोग में लाना है, बरते जाने वाली सावधानियों, क्या-क्या समस्यायें आ सकती हैं तथा साफ-सफाई के सम्बन्ध बोध कराया गया।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

3 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

4 hours ago