Categories: UP

समाधान दिवस के दौरान 11 शिकायतों का मौके पर किया गया निस्तारण

गौरव जैन

रामपुर – जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डा0 अजयपाल की उपस्थिति में तहसील शाहबाद में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस के दौरान 92 शिकायती पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 11 शिकायतों का मौके पर निस्तारण सुनिश्चित कर दिया गया।

समाधान दिवस में ग्राम मतवाली के शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी से शिकायत करते हुए कहा कि विगत 03 माह से उसका आय प्रमाण-पत्र नहीं बन पाया है जिसपर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सम्बन्धित कर्मचारी की जबावदेही तय करते हुए उसके विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जाय।

सार्वजनिक खाद्य वितरण प्रणाली के तहत ग्रामीणों को राशन न मिलने की शिकायत पर उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि अपात्र व्यक्तियों के नाम काटकर पात्र व्यक्तियों के नाम सूची में शामिल किया जाय तथा इसकी जांच कर रिपेर्ट प्रस्तुत की जाय। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस को पूरी गम्भीरता से लेते हुए प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण समय से सुनिश्चित करें इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

जिलाधिकारी ने अवैध कब्जों के मामलें में नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अभी भी अवैध कब्जें पूरी तरह से नहीं हटाए गए है इसलिए शीघ्र ही अवैध कब्जा करने वाले के विरूद्ध अभियान चलाकर कब्जा मुक्त किया जाय।
जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अन्तर्गत पात्र एवं अपात्र व्यक्तियों की जांच करने के निर्देश पीओ डूडा को दिए तथा निर्देशित करते हुए कहा कि शीघ्र ही जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाय।

समाधान दिवस में चकबन्दी, पुलिस विभाग, पेंशन, विद्युत आदि से सम्बन्धित शिकायतें प्राप्त हुई।  इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सुबोध कुमार शर्मा, उपजिलाधिकारी शाहबाद दुर्गा शंकर गुप्ता, परियोजना निदेशक मोती लाल व्यास, जिला विकास अधिकारी कमलेश सचान सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

13 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

13 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

15 hours ago