Categories: Sports

जिले में कबड्डी के खिलाड़ियो को निखार रहे है सुनील यादव

गौरव जैन

शाहबाद – जिस उम्र में युवा शिक्षा ग्रहण करते है उस उम्र में सुनील कबड्डी के सितारे निखार रहे है। बीते दो सालों से लगातार गांव गांव जाकर ग्रामीण तथा शहरी कबड्डी के खिलाड़ियों को कबड्डी के गुण देने का कार्ये जिले के नोजवान सुनील यादव कर रहे है। पिछले 2 साल में सात खिलाड़ियो को राज्य स्तर तथा 1 खिलाड़ी को राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करवा चुके है तहसील शाहबाद के ग्राम भंवरका निवासी वीर सिंह यादव के छोटे बेटे सुनील यादव कबड्डी तथा अन्य सामाजिक कार्यो में रूचि दिखा रहे है ।

सुनील यादव के बड़े भाई अनिल यादव भारतीय सेना में जूनियर कमांडिंग अफसर के पद पर तैनात है। सुनील यादव से बात करने पर पता लगा कि उनका लक्ष्य भी भारत के लिए कबड्डी में पदक लाना है उन्होंने सामाजिक कार्ये, युवाओं को खेल के मैदान पर लाने का प्रण इंजीनियर नलिन सिंह से प्रेरित होकर लिया है। सुनील कहते है कि आज के समय में जिले में कबड्डी की प्रतिभा तो खिलाड़ियो में बहुत है लेकिन कमी है सही मार्गदर्शक व संसाधनों की जिसके कारण जिले की प्रतिभा छुप रही है अब इसी माटी से खिलाड़ियो को निखार कर जिले व प्रदेश का उनके सिखाये हुए खिलाड़ी प्रतिनिधित्व करेंगे ऐसा सुनील यादव का मानना है अगले महीने उनके 4 खिलाड़ी झाँसी में आयोजित राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में जिले का लोहा मनबाते हुए नजर आएंगे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

22 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

22 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago