Categories: Special

देखे वायरल वीडियो – (मऊ) दरोगा ने मारा रिटायर्ड फौजी को थप्पड़, तो फौजी ने भी जड़ दिया दरोगा जी की उनके ही चौकी में थप्पड़

तारिक आज़मी/मुकेश यादव

मऊ. फौजी पर पुलिसिया रौब झाड़ना और थप्पड़ मारना एक दरोगा जी को थोडा महंगा पड़ गया, जब रिटायर्ड फौजी ने दरोगा जी को उनके पुलिस चौकी में ही पिटाई कर दिया। यही नही घटना का वीडियो भी वायरल हो गया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासनिक अमले में हडकम्प मच गया और आनन फानन में उच्चाधिकारियों ने आरोपी रिटायर्ड फौजी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया, वही दरोगा जी के खिलाफ भी जाँच बैठा दिया गया है। इसकी जाँच क्षेत्राधिकारी के द्वारा किया जाना है।

मामला मऊ जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित सारहू पुलिस चौकी का है। जहा पर आज गुरुवार की शाम चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर दलसिंगार सिंह और सेना के रिटायर्ड फौजी के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। पहले दरोगा ने फौजी को जूते से मारने की बात कही और थप्पड़ जड़ दिया, इससे जलाल में आये फौजी ने भी दरोगा जी के एक थप्पड़ के बदले कई थप्पड़ जड़ दिए। अचानक हुवे इस हमले से दरोगा जी सकपका से गये और तुरंत वायरलेस लेकर इसकी सुचना देना चाहां। इस दौरान मौके पर मौजूद किसी ने प्रकरण का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही मामले की जानकारी अधिकारियों को हुई तो हड़कंप मच गया। फौजी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया और दरोगा के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार सूबेदार मेजर के पद से रिटायर फौजी भीमराम का बेटा राहुल गुरुवार की दोपहर अपनी मां के साथ अली बिल्डिंग में करवाचौथ की खरीदारी के लिए गया था। बाइक खड़ी कर मां बेटे एक दुकान से सामान खरीद रहे थे। इसी दौरान पहुंचे सारहू पुलिस चौकी प्रभारी दलसिंगार सिंह ने बाइक को सीज कर चौकी भिजवा दिया। राहुल मां के साथ लौटा तो पता चला कि बाइक पुलिस वाले उठा ले गए हैं। वह तुरंत पुलिस चौकी पहुंचा। राहुल का आरोप है कि यहां दरोगा ने उसके साथ काफी दुर्व्यवहार किया। बाइक सीज होने और बेटे से दुर्व्यवहार की जानकारी मिलने पर पिता भीमराम भी पुलिस चौकी पहुंच गए।

फौजी ने दरोगा से गाड़ी छोडऩे को कहा, इस दौरान बताया जा रहा है कि दरोगा जी किसी बात से उत्तेजित हो गये और फौजी को भी फटकारने लगे। वायरल वीडियो में दरोगा जी की भाषा शैली पर आपत्ति करते हुवे फौजी कह भी रहा है कि मैं तुमसे उम्र में बहुत बड़ा हु। जिससे नाराज़ हुवे दरोगा जी ने कहा कि मैं यहाँ स्टेशन इंचार्ज हु। फौजी ने भी अपना परिचय दिया तो दरोगा जी ने कहा कि जहा हो वहा होगे, यहाँ नही हो। वायरल वीडियो में साफ़ सुनाई दे रहा है कि इसके बाद दरोगा जी ने फौजी को जूते से मारने के लिए कहा। परिजनों के सामने होती अपनी बेईज्ज़ती देख फौजी ने आपत्ति किया तो दरोगा जी ने एक थप्पड़ फौजी को रसीद कर दिया।

दरोगा जी का थप्पड़ पड़ते ही फौजी ने भी जवाबी हमला किया और दरोगा को कई थप्पड़ मार दिया। मौके पर मौजूद लोगो ने किसी तरह बीच बचाव करके फौजी को दरोगा जी से अलग किया। इस दौरान फौजी भारी पड़ने लगा तो दरोगा जी पीछे हट गये और वायरलेस पर इसकी सूचना प्रसारित कर दी।

पुलिस चौकी में दरोगा की पिटाई की खबर मिलते ही महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी ने पूरे मामले की जानकारी ली। फौजी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया। इसके अलावा एसपी ने दरोगा के खिलाफ भी जांच का आदेश दिया है जिसके जाँच अधिकारी क्षेत्राधिकारी नगर होंगे। समाचार लिखे जाने तक फौजी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चूका था और मुक़दमे में कार्यवाही हो रही थी। वही दरोगा जी के खिलाफ भी जाँच शुरू हो चुकी है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से क्षेत्र में तरफ तरह की चर्चाओ का माहोल बना हुआ है। वैसे दरोगा जी का व्यवहार क्षेत्र में पूर्व से ही चर्चा का केंद्र रहा है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

13 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

13 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

15 hours ago