Categories: UP

डेडलाइन निकली ! सरकारी स्कूलों में बच्चों को नहीं मिला स्वेटर

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी. सरकारी स्कूलों में छात्रों के लिए स्वेटर वितरण कार्यक्रम की डेडलाइन पूरी हो चुकी है। 30 नवंबर तक सभी छात्रों को स्वेटर दिया जाना था, लेकिन कई स्कूलों में अभी तक बच्चों को स्वेटर नहीं मिल पाए हैं यही हाल पूरे पलिया ब्लाक का है। जिले में अभी तक सभी स्कूली छात्रों को स्वेटर नहीं मिल पाया है. जिले के सरकारी स्कूलों में 1 लाख 74 हजार छात्र हैं।. जहां अब तक 70 प्रतिशत छात्र-छात्राओं तक ही स्वेटर पहुंच पाया है।

थारू जनजाति इलाके का हाल और बुरा है यहां जिले की सर्वाधिक ठंड होती है और सरकारी स्कूलों में अभी तमाम बच्चों को स्वेटर मिलना बाकी है। थारू जनजाति इलाके के ढकिया , बेरिया, नझौटा, राम नगर, कीरतपुर आदि थारू गांवों में अध्यापकों के देरी से आने की वजह से बच्चे स्कूल के बाहर खेलते हुए मिले जिसमें कोई भी बच्चा स्कूल ड्रेस का स्वेटर पहने नहीं मिला।

दरअसल, योगी सरकार ने सभी सरकारी स्कूलों में बच्चों को 30 नवंबर तक स्वेटर दिए जाने का आदेश जारी किया था. लेकिन, पलिया ब्लाक में कई स्कूली छात्र ठंड के मौसम में बिना स्वेटर के नजर आए. जिसके बाद जब प्राथमिक विद्यालय ढकिया का रियलिटी चेक किया गया तो बच्चों ने बताया कि अभी तक स्वेटर नहीं मिले हैं। बच्चों का कहना था कि मैम ने बताया कि जब स्वेटर आएंगे तब मिलेंगे. बच्चों ने बताया कि वो ज्यादा ठंड होने पर क्लास के बाहर धूप में बैठकर पढ़ाई करते हैं। उधर प्राथमिक विद्यालय कीरतपुर में भी सरकार के आदेशों का पालन नहीं हुआ है. यहां भी बच्चे बगैर स्वेटर दिखाई दिए।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

18 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

18 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

18 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

18 hours ago