डेडलाइन निकली ! सरकारी स्कूलों में बच्चों को नहीं मिला स्वेटर

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी. सरकारी स्कूलों में छात्रों के लिए स्वेटर वितरण कार्यक्रम की डेडलाइन पूरी हो चुकी है। 30 नवंबर तक सभी छात्रों को स्वेटर दिया जाना था, लेकिन कई स्कूलों में अभी तक बच्चों को स्वेटर नहीं मिल पाए हैं यही हाल पूरे पलिया ब्लाक का है। जिले में अभी तक सभी स्कूली छात्रों को स्वेटर नहीं मिल पाया है. जिले के सरकारी स्कूलों में 1 लाख 74 हजार छात्र हैं।. जहां अब तक 70 प्रतिशत छात्र-छात्राओं तक ही स्वेटर पहुंच पाया है।

थारू जनजाति इलाके का हाल और बुरा है यहां जिले की सर्वाधिक ठंड होती है और सरकारी स्कूलों में अभी तमाम बच्चों को स्वेटर मिलना बाकी है। थारू जनजाति इलाके के ढकिया , बेरिया, नझौटा, राम नगर, कीरतपुर आदि थारू गांवों में अध्यापकों के देरी से आने की वजह से बच्चे स्कूल के बाहर खेलते हुए मिले जिसमें कोई भी बच्चा स्कूल ड्रेस का स्वेटर पहने नहीं मिला।

दरअसल, योगी सरकार ने सभी सरकारी स्कूलों में बच्चों को 30 नवंबर तक स्वेटर दिए जाने का आदेश जारी किया था. लेकिन, पलिया ब्लाक में कई स्कूली छात्र ठंड के मौसम में बिना स्वेटर के नजर आए. जिसके बाद जब प्राथमिक विद्यालय ढकिया का रियलिटी चेक किया गया तो बच्चों ने बताया कि अभी तक स्वेटर नहीं मिले हैं। बच्चों का कहना था कि मैम ने बताया कि जब स्वेटर आएंगे तब मिलेंगे. बच्चों ने बताया कि वो ज्यादा ठंड होने पर क्लास के बाहर धूप में बैठकर पढ़ाई करते हैं। उधर प्राथमिक विद्यालय कीरतपुर में भी सरकार के आदेशों का पालन नहीं हुआ है. यहां भी बच्चे बगैर स्वेटर दिखाई दिए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *