Categories: Special

जिला चिकित्सालय चेतसिंह में खुले आम आउटसाइडरों का कब्जा

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञानपुर, भदोही। जिला चिकित्सालय चेतसिंह में आने वाले मरीजों के लिए निशुल्क चेकअप ,दवा, एक्सरे ,इंजेक्शन ,व जहरीला जानवरों जैसे कुत्ते आदि काटने के इन्जेक्शन की सुविधाएं  है। लेकिन यहां जिला अस्पताल में मरीजों को लूटा जा रहा है । यहां पर आउटसाइडर कर्मचारी इंजेक्शन के नाम पर मरीजों से 10 से लेकर 50 तक वसूल रहे हैं। मरीज जब रुपए लेने के बाबत पूछता है तो उसे टरका दिया जाता है।

बताते हैं कि इंजेक्शन के नाम पर कर्मचारियों द्वारा वसूलने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को भी है, लेकिन कार्रवाई न किए जाने से हौसले बुलंद हैं। वही दूसरी तरफ मरीजों में आक्रोश है । बताते चलें कि जिला अस्पताल चेत सिंह में एक्सरे से लेकर अल्ट्रासाउंड आदि की भी सुविधा मौजूद है । लेकिन मरीजों को इसका समुचित लाभ नहीं मिल रहा है। रोजाना दर्जनों मरीज बिना अल्ट्रासाउंड कराए ही घर वापस लौट कर निजी अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर मोटी रकम खर्च करने को मजबूर हैं । जिला चिकित्सालय में अल्ट्रासाउंड की मशीन उपलब्ध है । लेकिन इन दिनों अल्ट्रासाउंड के विषैशज्ञ चिकित्सक के अनुपलब्धता के चलते रोजाना दर्जनों मरीज वापस लौट रहे हैं।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago