Categories: UP

वाराणसी में कोरोना का दूसरा केस मिलने से मचा स्वास्थ विभाग में हडकम्प, टैक्सी ड्राईवर की तलाश हुई जारी

ए जावेद

वाराणसी. शहर में आज शनिवार को शिवपुर थाना क्षेत्र के एक गाव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उसके गांव को सील कर दिया गया है। रविवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव के सभी लोगों की थर्मल स्कैनर से जांच करेगी। इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि आस-पास के गांव को सील कर दिया गया है। गांव के सभी लोगों की जांच की जाएगी। हम लोग स्तर पर इस मामले में लगे हुए हैं।

पीड़ित की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस देर रात गांव में पहुंच गई। पुलिस ने गांव सहित आसपास के अन्य क्षेत्रों को सील कर दिया। रविवार सुबह छह बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच जाएगी। वहां पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करेगी। इसके बाद गांव के लोगों की थर्मल स्कैनिंग से जांच होगी। स्वास्थ्य विभाग ने पीड़ित को जो ट्रैक रिकॉर्ड तैयार किया है। उसके मुताबिक वह पांच लोगों से मिला है। इसमें पत्नी, पिता, मां, भाई और भाई की पत्नी शामिल हैं। पत्नी की तीन दिन पहले डिलीवरी हुई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि डिलिवरी के बाद वह अस्पताल नहीं गया था। स्वास्थ्य विभाग परिवार के सभी पांच लोगों का कोराना का सैंपल लेगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की रणनीत तय होगी।

डिलिवरी कराने वाली डॉक्टर और नर्स की भी होगी जांच

कोरोना पीड़ित युवक के पत्नी का जिस अस्पताल में डिलिवरी हुई है। वहां के डॉक्टर और नर्स की भी जांच जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पताल को बंद करने का निर्देश दे दिया गया है। इसके साथी अस्पताल के स्टॉफ को होमकोरेंटाइन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम पहले पीड़ित के परिवार के लोगों की सैंपलिंग करेगी। इसके बाद अगर वे लोग पॉजिटिव आते हैं तो अस्पताल के डॉक्टर और नर्स का भी सैंपल लिया जाएगा। सुरक्षा को देखते हुए तीन दिन की बच्ची का भी सैंपल लिया जाएगा। हालांकि किस तकनीक से जांच की जाएगी। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम लगी हुई है।

टैक्सी चालक की तलाश में जुटी पुलिस

पीड़ित एयरपोर्ट पर उतरकर जिस टैक्सी से अपने घर आया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उस टैक्सी चालक को भी ढूढ़ रही है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने बाबतपुर चौकी को इसकी जिम्मेदारी दी है। पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। फुटेज से पुलिस टैक्सी का नंबर खंगाल रही है।

दूसरे केस से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

वाराणसी में दूसरा मामला सामने आया है। इससे पहले 21 मार्च को फुलपुर थाना क्षेत्र में 30 वर्षीय युवक पॉजिटव आया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके परिवार के लोगों को सैंपल लिया था। सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि शिवपुर थाना क्षेत्र के पीड़ित परिवार की सैंपलिंग को लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी चिंता में है। दरअसल उसकी पत्नी अस्पताल में है। अस्पताल में कई लोग काम कर रहे हैं। पत्नी अगर पॉजिटिव होती है तो उसके चपेट में कई लोग आ जाएंगे।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

13 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

14 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

14 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

14 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

14 hours ago