(ताज़ा खबर) मुरादाबाद में कोरोना की जाँच करने गई मेडिकल टीम पर हमला, जाने क्या है मौजूदा हालात, बिहार में भी हुआ मेडिकल टीम पर हमला

आदिल अहमद/ ज़मीर अशरफ

मुरादाबाद। कोरोना की जाँच के सम्बन्ध में फैली भ्रान्तिया और अफवाहों ने अपना असर कई बार पहले भी दिखाया हुआ है। एक बार फिर इन अफवाहों का असर दिखाई दिया जब जाँच कोरोना की जाँच करने गई डाक्टरों की टीम पर भीड़ ने हमला कर डाला। आजतक की एक रिपोर्ट के अनुसार मौके पर स्थिति तनावपूर्ण अभी भी बनी हुई है और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त समाचारों के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के थाना नागफनी क्षेत्र में स्थित नेब मस्जिद के पास का निवासी सरताज कोरोना संक्रमित था और उसकी मौत दो दिन पहले हो गई। इसके बाद इलाके को हॉट स्पॉट घोषित कर उस इलाके में अभी से कुछ घंटे पहले ही चिकित्सको की एक टीम मय एंबुलेंस पहुची ताकि लोगो की जाँच किया जा सके। इस दौरान अचानक उन पर हमला कर दिया गया।

समाचार लिखे जाने तक मिली जानकारी के अनुसार इलाके के लोगों ने 108 मेडिकल एंबुलेंस पर भी पथराव किया है। जिससे वाहन को क्षति पहुची है। इस हादसे में एंबुलेंस कर्मियों के साथ डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ घायल हुवे हैं। बताया जा रहा है कि अभी और डॉक्टर घटनास्थल पर घिरे हुए हैं। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई है और भीड़ को हटाने की कोशिश की जा रही है।

इसी बीच एंबुलेंस ड्राइवर से प्राप्त हो रही जानकारी के अनुसार कुछ लोगों ने मेडिकल टीम और पुलिस पर पथराव किया है, जो संभावित रूप से संक्रमित को लेने के लिए गए हुवे थे। जब हमारी टीम मरीज के साथ एम्बुलेंस में सवार हुई तभी अचानक भीड़ आई और पथराव शुरू कर दिया, कुछ डॉक्टर अभी भी घायल हैं। हम भी घायल हैं।

वही दूसरी तरफ बिहार के औरंगाबाद में भी स्वास्थय टीम पर भी ग्रामीणों ने हमला कर दिया है। इस दौरान चिकित्सको और उनके साथ गई टीम की पिटाई किया गया। उनके वाहन तोड़े गए और किसी तरफ मेडिकल टीम अपनी जान बचा कर वहा से भाग पाई। समाचार गोह थाना क्षेत्र के इकौना ग्राम की बताई जा रही है। विस्तृत समाचार प्रतीक्षारत है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *