Categories: UP

गाजीपुर – प्रवासियों के कदमो से लिपट कर पहुचे कोरोना का जारी है कहर, आज मिले कुल 7 संक्रमित मरीज़

शहनवाज़ अहमद

गाजीपुर. प्रवासियों के कदमो तले गाजीपुर जनपद के अन्दर दाखिल हुवे कोरोना ने अब जनपद में कहर बरपाना शुरू कर दिया है. गाजीपुर जिले में बुधवार की सुबह सात कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी 23 से 25 मई के बीच महाराष्ट्र से आए थे। इनका सैंपल 27 मई को जांच के लिए भेजा गया था। मरीजों के मिलने की पुष्टि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीसी मौर्य ने की है।

बुधवार की सुबह मिले सात कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से कासिमाबाद तहसील के नसीरपुर सुरवत गांव के चार, करंडा के लीलापुर गांव में दो और इसी थाना क्षेत्र के नारायणपुर में एक मरीज मिला है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी कोरोना संक्रमितों को इलाज के लिए मोहम्मदाबाद एल-1 कोविड अस्पताल में भर्ती करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

इसके साथ ही इनके संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार कर सैंपल लिए जा रहे हैं। जिला प्रशासन के अनुसार यह सातों संक्रमित प्रवासी हैं। 23 से 25 मई के बीच सभी लोग गाजीपुर आए हैं। सभी को संदिग्ध मानते हुए 27 मई को सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।

बताते चले कि जिले में दो अप्रैल को पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिला था। इसके बाद यह सिलसिला धीरे-धीरे बढ़ता गया। पिछले एक महीने से प्रवासी मजदूरों के लगातार आने के कारण कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। वर्तमान में मरीजों की संख्या 132 तक पहुंच गई है। जबकि अबतक 2747 संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं। इसमें से 2377 की रिपोर्ट आ चुकी है। 132 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जबकि संक्रमित मरीजों में से 68 को ठीक किया जा चुका है। अभी भी 377 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

11 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

15 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

18 hours ago