Categories: National

तेल की बढती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन, सोनिया गाँधी का ने कहा, मोदी सरकार जनता से वसूली कर रही है

तारिक आज़मी

डेस्क। लॉकडाउन के बीच लगातार तेल की क़ीमतें बढ़ने के विरोध में कांग्रेस ने आज देशभर में प्रदर्शन किया। इस दौरान पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कार्यकर्ताओं को वीडियो के ज़रिये संबोधित किया। सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जनता से वसूली करने का आरोप लगाया है।

अपने संबोधन में सोनिया गांधी ने लॉकडाउन के बाद से तेल की क़ीमतों में 22 बार बढ़ोतरी होने पर कहा कि ‘सरकार का काम संकट के समय जनता की मदद करना था न कि उनकी गाढ़ी कमाई से मुनाफ़ा कमाना।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में तेल की क़ीमतें जब लगातार कम हो रही थीं, तब भी मोदी सरकार ने आम जनता को उसका लाभ नहीं दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर लॉकडाउन के दौरान अपना खज़ाना भरने का आरोप लगाते हुए कहा, “सरकार ने 12 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई जिससे सरकार ने लगभग 18 लाख करोड़ रुपये की अतिरिक्त वसूली की है। ये अपने आप में जनता की मेहनत की कमाई से पैसा निकाल के खज़ाना भरने का जीता-जागता सबूत है।” सोनिया गांधी ने कहा कि ‘सरकार की ज़िम्मेदारी ये है कि मुश्किल समय में देशवासियों का सहारा बने, न कि उनकी मुसीबत का फ़ायदा उठाकर मुनाफ़ाखोरी करे।’ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में तेल की क़ीमतें कम होने का हवाला देते हुए सरकार से पेट्रोल और डीज़ल के बढ़े हुए दाम वापस लेने की मांग की।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

21 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

21 hours ago