Categories: UP

आज जुटेगी किसानो की महापंचायत, बोले जुटे हुवे हज़ारो किसान – बिना कामयाबी नही जायेगे वापस

तारिक खान

मुज़फ्फरनगर. किसान आन्दोलन के तहत किसानो द्वारा आहूत महापंचायत आज होने वाली है. इस महापंचायत के लिए आज सैकड़ों किसान यूपी गेट पर इकट्ठा होकर धरना-प्रदर्शन करेंगे। किसानों का कहना है कि वे सफलता हासिल किए बिना नहीं लौटेंगे। नए कृषि कानूनों के विरोध में हरियाणा, पंजाब और यूपी के किसानों ने दिल्ली घेर रखी है। भाकियू ने गाजीपुर बॉर्डर स्थित यूपी गेट पर डेरा डाल रखा है।

आज किसान महापंचायत आहूत की गई है। इसके चलते बुधवार को सैकड़ों किसान कूच कर गए। संगठन के जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ने बताया कि ईकड़ी, दबथुआ, करनावल, सरूरपुर, बहादरपुर, जिटौली, नंगलाताशी, दौराला आदि गांवों से किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली में यूपी गेट के लिए रवाना हो गए हैं। काफी किसान गुरुवार को भी जाएंगे।

इस बीच भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल आज कृषि मंत्री से मिलेगा। अगर सरकार चाहे तो वह मसलों को सुलझा सकत है। देश भर के तमाम किसान संगठनों को अब सड़क पर उतर आना चाहिए।  इस दरमियान भारतीय किसान आंदोलन और गंगाजल बिरादरी ने आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया। इसके बाद जुलूस ईव्ज चौराहा होते हुए तेजगढ़ी चौराहा एवं बिजली बंबा बाईपास होते हुए दिल्ली रोड के लिए रवाना हुआ।

इसमें पूर्व सैनिक, चिकित्सक, वकील, शिक्षाविद्, छात्र, व्यापारी और समाजसेवियों ने सहयोग किया। गंगाजल बिरादरी के संयोजक सेवानिवृत्त मेजर डॉ. हिमांशु ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नए कृषि कानून किसानों के लिए विनाशकारी हैं।  भारतीय किसान आंदोलन के अध्यक्ष कुलदीप त्यागी ने किसानों को बांटने और बदनाम करने पर कड़ी आपत्ति जताई। राष्ट्रवादी मुस्लिम मंच के दानिश अलीम ने सरकार से किसानों से बातकर गतिरोध खत्म करने की अपील की।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

10 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

10 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

12 hours ago