Categories: UP

दुबारी को नगर पंचायत की दर्जा मिलने से ग्रामीणों में खुशी की लहर

मुकेश यादव

मधुबन (मऊ)। स्थानीय तहसील क्षेत्र की सबसे बड़ी ग्राम सभा दुबारी को नगर पंचायत का दर्जा मिलने की उम्मीद से ग्रामीणों में खुशी की लहर है। मधुबन को नगर पंचायत बनाए जाने के बाद यह तहसील क्षेत्र की दूसरी न्याय पंचायत होगी। इसके लिए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने प्रयास किया। कुछ दिनों में ही इसे स्वीकृत कर लिया गया।

इसके लिए लोगों ने कैबिनेट मंत्री के प्रति आभार जताया है। तहसील क्षेत्र में यह सबसे बड़ी ग्राम पंचायत थी और इसे विकास के दृष्टिकोण से नगर पंचायत बनाया जाना बहुत ही जरूरी हो गया था। जिसके लिए लोगों ने कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान से संपर्क कर नगर पंचायत का दर्जा दिलाने की मांग की थी।

इसके अंतर्गत दुबारी के सीमावर्ती गांव की चौहद्दी कुछ इस प्रकार है। उत्तर में सिंचाई विभाग का वंधा, दक्षिण में खरगीपुर, हरिजनबस्ती, दुबारी, विग्रहपुर, देवपुरदेवसीपुर, पूर्व में टमठा इस्लामियां बस्ती, विशेनदुबारी, भानपुर, मनपरवा, मोलनापुर, गोबरही है। जिसमें सम्मिलित देवपुरदेवसीपुर दुबारी आंशिक क्षेत्र है जबकि बाकी गाँव का सम्पूर्ण क्षेत्र सम्मिलित हैं। आज से दुबारी को नगर पंचायत के नाम से जाना जायेगा।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago