Categories: UP

बजाज हिंदुस्तान मिल पलिया – करंट लगने से हुई मजदूर की दर्दनाक मौत

फारुख हुसैन

पलिया कलाँ-खीरी। लखीमपुर खीरी जिले के बजाज हिंदुस्तान लिमिटेड चीनी मिल में मिल प्रशासन की लापरवाही लगातार देखने को मिल रही है जिसमें आए दिन मिल परिसर में किसी ना किसी घटना में लोगों की मौत हो रही है ।इसी के चलते एक बार फिर चीनी मिल में डेली वेज पर कार्यरत एक मजदूर को मिल परिसर में मौजूद पेड़ों की छटाई करते वक्त करंट लग लग गया,जिसे आनन-फानन में सीएससी लेकर जाया गया जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।

दरअसल ये घटना लखीमपुर खीरी जिले के कोतवाली पलिया क्षेत्र के बजाज हिंदुस्तान चीनी मिल की बताई जा रही है जहां बजाज हिंदुस्तान चीनी मिल में ठेकेदार के अंतर्गत कार्यरत मजदूरी कर रहे मनीष पुत्र प्रेम सागर उम्र लगभग 28 वर्ष निवासी जिला बस्ती मिल परिसर में लगे पेड़ों की छटाई रहा था कि इसी दौरान पेड़ों में फैले बिजली के तारों की वजह से वाह उसमें चिपक गया, पास में मौजूद दूसरे मजदूर ने करंट लगता देख बांस उठाकर किसी तरह उसे तार से छुड़ाया।

मजदूर तार से छूटते ही भूमि पर गिरकर बेहोश हो गया। जिसके बाद उसे आनन-फानन में अन्य लोगों ने पलिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मजदूर को करंट लगने की घटना फैलते ही घटनास्थल पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई ।घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पलिया कोतवाल भानु प्रताप सिंह अपने हम राज्यों के साथ पहुंच गए जिसके बाद उन्होंने शव को कब्जे में लेकर शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है, वही पुलिस के द्वारा घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दी गई है, जिसे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है, उधर मौके पर पहुंचे चीनी मिल के जीएम सतीश श्रीवास्तव ने मिल प्रशासन द्वारा यथासंभव सहायता मृतक के परिजनों को दिए जाने की बात कही है ।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

18 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

18 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

20 hours ago