समुन्द्र पर रेव पार्टी : रिमांड अवधी हुई पूरी, आर्यन खान की ज़मानत पेश कर सकते है आज उनके वकील, सेल्फी विथ आर्यन ने उठाये कई सियासी सवाल

तारिक खान संग शाहीन बनारसी

मुम्बई। समुन्द्र में तैरते जहाज़ पर रेव पार्टी और उस पार्टी में ड्रग्स के आरोपों में घिरे सुपर स्टार शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान की रिमांड अवधी आज पूरी हो गई है। आर्यन खान के वकील आज उसकी ज़मानत याचिका दाखिल कर सकते है ऐसा सूत्र बता रहे है। इस दरमियान पिछले दो दिनों से आर्यन खान की गिरफ़्तारी के बाद और उसके ठीक पहले की कई फोटो के साथ एनसीपी ने इस छापेमारी को भाजपा समर्पित बताया है। सेल्फी विथ आर्यन खान के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जो बड़ा सवाल खड़ा हुआ था कि वो शख्स आखिर कौन है जो आर्यन खान के साथ पूछताछ के दरमियान सेल्फी ले रहा है। क्या वह आर्यन का वकील है ? कोई अन्य पक्ष का अधिवक्ता है अथवा एनसीबी का कोई अधिकारी है। एक प्रेस कांफ्रेस में एनसीपी ने इसका खुलासा करके बताया है कि वह शख्स भाजपा नेता है।

एनसीपी के इस आरोप के बाद एनसीबी बैक फुट पर आती दिखाई दी है। आर्यन खान के गिरफ्तारी और अरबाज़ मर्चेंट को पकड़ कर लाता हुवा चंद फोटो में दिखाई देने वाले शख्स का एनसीबी से कोई सरोकार नही है के बाद से उठे इस सवालो ने एनसीबी को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया। एनसीबी इन सवालो के जवाब नही दे पाई है। वही इस दरमियान जहाज पर ड्रग्स और रेव पार्टी मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को सात अक्तूबर तक एनसीबी कस्टडी में रखा गया। मुंबई की एक कोर्ट ने सोमवार को आर्यन खान सहित तीन आरोपियों की रिमांड सात अक्तूबर तक बढ़ा दी थी। आज आर्यन की रिमांड कस्टडी खत्म हो रही है ऐसे में उसे मुंबई की एक अदालत में पेश किया जाएगा। आर्यन के वकील एक बार फिर से जमानत के लिए याचिका दायर करेंगे।

चार अक्तूबर को एनसीबी ने कोर्ट में बताया था कि आर्यन कोडवर्ड में चैटिंग करता था और इसे डीकोड करने के लिए ये कस्टडी जरूरी है। कई चैट्स ये बताते हैं कि उसका डीलर्स के साथ कनेक्शन है। चैट से साफ है कि ये एक नेक्सस है और इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन भी हुए हैं। आरोपियों ने ड्रग्स पैडलर से डील करने के लिए कोडवर्ड का इस्तेमाल किया है और ऐसे में आरोपियों को रिमांड में आमने सामने बैठाकर पूछताछ करने की जरूरत है। दूसरी तरफ आर्यन के वकील मानशिंदे ने कहा कि, ‘आर्यन को खास मेहमान के तौर पर बुलाया गया था और वो एक दोस्त के साथ वहां गया था। उसे क्रूज पर जाने का एक भी पैसा नहीं दिया गया और ना ही वो किसी ऑर्गनाइजर को जानता है’। उन्होंने आर्यन खान के पैडलर को जानने की खबर का भी खंडन किया है। साथ ही एनसीबी पर आरोप लगाया है वो सिर्फ व्हाट्सएप चैट पर केस बना रहे हैं जबकि उन्हें मेरे क्लाइंट से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है।

ड्रग केस में आर्यन खान का नाम पहली बार तब सामने आया जब 2 अक्तूबर को गोवा के लिए जाने वाले एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के दौरान आर्यन समेत आठ लोगों को हिरासत में लिया गया। इस दौरान सभी को 3 अक्टूबर को 22 घंटे से ज्यादा समय तक हिरासत में रखा गया और पूछताछ की गई। इसके एक दिन बाद ही आर्यन और दो अन्य को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्यन जांच अधिकारियों को सहयोग कर रहे हैं और उन्होंने चार पेज का बयान दिया है। आर्यन 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में रहेंगे, जबकि ड्रग ब्यूरो 11 अक्टूबर तक हिरासत बढ़ाने की कोशिश में जुटी हुई है। इस मामले में छानबीन करते हुए एनसीबी ने मंगलवार रात मुंबई के पवई इलाके से एक और व्यक्ति को हिरासत में लिया और ड्रग्स जब्त किया।

इसके अलावा एनसीबी कल रात से बांद्रा, जुहू और गोरेगांव में छापेमारी कर रही है और अब तक इस मामले में कुल 16 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। NCB के मुताबिक मामले में तीन व्यक्तियों पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS एक्ट) की धारा 8C, 20B, 27 (किसी भी मादक दवा या मनोदैहिक पदार्थ के सेवन के लिए दंड) और 35 (दोषपूर्ण मानसिक स्थिति का अनुमान) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *