Crime

दुष्कर्म करने वाला 20 हज़ार का इनामिया आरोपी सर्वेश उर्फ भूरे पुलिस मुठभेड़ में हुआ गिरफ्तार

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। लखमीपुर खीरी फरधान थाना क्षेत्र के स्कूल में 8 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाला 20 हज़ार का इनामी पुलिस मुठभेड़ में अल्लिपुर जंगल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार लखीमपुर खीरी जिले के फरधान थाना क्षेत्र एक स्कूल में करीब 8 साल की बच्ची को घर से उठाकर सरकारी स्कूल में दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले 20 हज़ार रुपये के इनामी सर्वेश उर्फ भूरे नाम के हवस के दरिंदे को पुलिस ने घटना के 15 दिनों के बाद आखिरकार अल्लीपुर के घने जंगल से गिरफ्तार कर लिया।  बताते चले कि बीती 5 मई की देर रात फरधान थाना क्षेत्र के गांव में करीब 8 साल की बच्ची अपने घर में सो रही थी। उसी दौरान सर्वेश उर्फ भूरे नाम के दबंग ने घर से बच्ची को उठाकर गांव के ही एक सरकारी स्कूल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म की घिनौनी घटना को अंजाम दिया था।

यही नहीं हवस के दरिन्दे ने बच्ची को बुरी तरह से मारा पीटा भी था। 6 मई सुबह बच्ची को जिला महिला अस्पताल में मेडिकल और उपचार के लिए भर्ती कराया गया, जिसके तुरंत बाद 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।  पुलिस ने अभियुक्त की गिरफ्तारी न कर पाने के बाद अभियुक्त सर्वेश उर्फ भूरे पर 20 हज़ार रुपये का इनाम घोषित कर दिया जिसके बावजूद दुष्कर्म का आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। जहां करीब 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना के बाद मामले ने तूल पकड़ा और आईजी लक्ष्मी सिंह ने 9 मई को फरधान थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया। पुलिस लगातार दुष्कर्म के आरोपी सर्वेश उर्फ भूरे की तलाश में जुटी थी।

वही 20 मई की देर रात फरधान थाने मैं तैनात कॉन्सटेबल मनीष यादव और क्राइम ब्रांच में तैनात देवेंद्र सिंह को ह्युमेंन सोर्सेस और मुखबिर के आधार पर आरोपी सर्वेश उर्फ भूरे की लोकेशन अल्लिपुर के पास के घने जंगलों में होने की सूचना प्राप्त हुई।  सुचना प्राप्त होने के बाद कॉन्स्टेबल मनीष यादव और देवेंद्र सिंह उसी लोकेशन पर पहुंच गए जहाँ पर अभियुक्त छुपा हुआ था। अभियुक्त ने सादी वर्दी में दोनों पुलिसकर्मियों को अपने पास आते देखा और उनसे खुद पूछताछ करने लगा। जैसे ही दोनों पुलिसकर्मियों ने अभीयुक्त को पकड़ने का प्रयास किया। वैसे ही शातिर अभियुक्त सर्वेश उर्फ भूरे दोनों पुलिसकर्मियों को छुड़ाकर वहां से भागने लगा और भागने के साथ ही पुलिसकर्मियो पर फायर कर दिया।

आरोपी को पकड़ने के लिए दोनों पुलिसकर्मियों ने भागते हुए जवाबी फायर किया और अभियुक्त सर्वेश उर्फ़ भूरे के पैर क्रास मुठभेड़ में गोली लग गई,  जिसके बाद वह घायल हो गया। घायल अवस्था में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। घटना के बाद पकड़े गए करीब 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले 20 हज़ार के इनामी सर्वेश उर्फ भूरे का जिला अस्पताल में इलाज जारी है। मौके पर मौजूद एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि अभियुक्त सर्वेश उर्फ भूरे के पास से एक तमंचा दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

6 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

6 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

6 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

6 hours ago