पुराना भवन अवैध रूप से हो रहा था निर्मित, अचानक छज्जा गिरने से रास्ता चल रहे एक महिला सहित कई घायल, देखे तस्वीरे किस तरह क्षतिग्रस्त हुई कार

शाहीन बनारसी

वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र के नक्खीघाट इलाके में एक पुराना भवन अवैध रूप से निर्मित हो रहा था। निर्माण हो रहे भवन का कुछ हिस्सा अचानक गिर जाने से रास्ता चल रहे कई लोग घायल हो गए हैं घायलों में एक महिला भी है। 3 घायलों को मंडली चिकित्सालय लाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

प्रकरण में प्रारंभिक रूप से मिल रही जानकारी के अनुसार नक्खीघाट रेलवे ओवरब्रिज के ठीक संतोष पान वाले का एक पुराना भवन है। जिसको तोड़ कर नया बनाने का कार्य विगत तीन-चार दिनी से चल रहा था। इस अतिव्यस्त मार्ग पर भवन का कुछ हिस्सा अचानक गिर के नीचे आ गया। जिसकी चपेट में आने से एक आई-10 कार बुरी तरफ क्षतिग्रस्त हो गई। जबकि तीन बाइक भी चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना में  सड़क से गुजर रहे कई लोगो के घायल होने का समाचार मिल रहा है। 3 घायलो को मंडलीय चिकित्सालय कबीरचौरा में इलाज हेतु लाया गया है, जिसमे एक महिला भी शामिल है।

मंडलीय चिकित्सालय लाए गए घायलो में विशाल, वीरेंद्र और महिला सोनी ने बताया कि रास्ते में काफी जाम था। इसी दरमियान रेलवे ओवरब्रिज के पास निर्माणाधीन एक मकान का कुछ हिस्सा अचानक गिर पड़ा, जिससे कई लोग घायल हो गए है। बताया जा रहा है कि वाराणसी विकास प्राधिकरण की सीमा में आने वाले इस क्षेत्र में अंधाधुंध निर्माण कार्य अवैध रूप से होता रहता है। जबकि वाराणसी विकास प्राधिकरण अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर बैठा हुआ है।

प्राधिकरण की इस उदासीनता ने आज एक बड़ी घटना को अंजाम दिला दिया जिसमें कई लोग घायल हुवे है। घायलों में कुछ निजी अस्पताल भी भेजे गए है ऐसे अपुष्ट सुचना प्राप्त हो रही है। जैतपुरा इंस्पेक्टर ने फोन पर बातचीत में बताया कि भवन किस का निर्माण हो रहा था, इसकी अभी जानकारी प्रारंभिक रूप से नहीं प्राप्त हुई है। मामले में राहत बचाव कार्य पूरा हो चुका है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा चुका है मामले में जांच चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.