UP

कॉउ प्रोटक्शन फंड को बेलरायां मिल से मिले 51 हजार की धनराशि

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। खीरी जिले में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह द्वारा गौ संरक्षण एवं संवर्धन के लिए शुरू अभिनव मुहिम कॉउ प्रोटक्शन फंड में लोगों के जुड़ने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। इसी कड़ी में चीनी मिल बेलरायां के अधिकारी-कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन (51हजार की धनराशि) स्वेच्छा से “कॉउ प्रोटक्शन फंड” में दान किया। गुरुवार को समाचार लिखे जाने तक कॉउ प्रोटक्शन फंड में आठ लाख 50 हजार 469 की धनराशि जमा की जा चुकी है। बुधवार की देर शाम तहसील निघासन में संचालित सहजू सहकारी चीनी मिल बेलरायां के प्रधान प्रबंधक (जीएम) राहुल यादव ने डीएम महेंद्र बहादुर सिंह से उनके कैंप कार्यालय पर “कॉउ प्रोटक्शन फंड” के लिए मिल अधिकारी-कर्मचारियों के एक दिन का वेतन 51 हजार की धनराशि का चेक सौपा।

डीएम ने फौरन मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ0 अजीत सिंह को चेक देकर बैंक खाते में जमा कराने के निर्देश दिए। वही पावती रसीद भी चीनी मिल को भिजवाने के निर्देश दिए। डीएम से मुलाकात के दौरान चीनी मिल के जीएम राहुल यादव ने बताया कि गोवंश संरक्षण-संवर्धन के लिए जनपद खीरी में शुरू की मुहिम “कॉउ प्रोटक्शन फंड” में स्वेच्छा से मिल अधिकारियों व कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि पूरे चीनी मिल परिवार इस मुहिम से जुड़ने के लिए खासा उत्साहित है। इसीलिए स्वेच्छा से सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया। गौ संरक्षण-संवर्धन के लिए खीरी ज़िले में शुरू अभिनव पहल के तहत “काऊ प्रोटेक्शन फंड” में क्यूआर कोड के जरिए भी मनचाहा दान दे सकेंगे।

इसके लिए गुरुवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने विकास भवन की इंडियन बैंक में संचालित “कॉउ प्रोटक्शन फंड” नामक खाते का क्यूआर कोड आम जनमानस में जारी किया। इसके जरिए लोग घर बैठे क्यूआर कोड को स्कैन करके मनचाहा दान दे सकेंगे। उन्होंने जिले के लोगों से भी अपील किया कि उनकी जो भी क्षमता है उसके हिसाब से क्यूआर कोड के जरिए धनराशि दे सकते हैं। गोवंश की सेवा हमारी संस्कृति की पहचान हैं। हमारी सभी से अपील है कि गोवंश के संवर्धन और सेवा के लिए यथासंभव धन और भाव का दान करने के लिए आगे आएं। हम उम्मीद करते हैं और आमजन इससे जुड़ कर इसे सफल करेगे। यही नहीं इन क्यूआर कोड स्कैन डिस्पले कलेक्ट्रेट सहित विकास भवन एवं अन्य शासकीय कार्यालयों में किया जा रहा।

इंडियन बैंक शाखा विकास भवन में संचालित बैंक खाता “COW PROTECTION FUND LAKHIMPUR KHERI बैंक खाता संख्या 7222033852, आईएफएससी कोड : IDIB000V528 में अपनी स्वेच्छा से गोवंश संरक्षण एवं संवर्धन के लिए दान कर सकते हैं। सहायक श्रम आयुक्त0 डॉ एमके पांडेय व श्रम प्रवर्तन अधिकारी संतोष त्रिपाठी 2100-2100 सहित कार्यालय के समस्त स्टाफ सहित कुल 7600, डीएसओ विजय प्रताप सिंह 5100, पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता शैलेंद्र कुमार सिंह, सत्यनाम, राम कुमार नागर, आलोक कुमार एवं प्रवेश कुमार सरोज ने 1100-1100, नपं सिंगाही के लिपिक अखिलेश कुमार ने 1100, बीईओ रमियाबेहड़ ह्रदय शंकर लाल श्रीवास्तव 2100 दान किया।

वही एआरपी अजय वर्मा, राम मोहन, शिक्षक संकुल योगेश वर्मा, संदीप सिंह, शिक्षक अनुपम कुमार 501-501, उमेश कुमार 1001,संजय कुमार, राजीव शुक्ला व राजीव अवस्थी 201-201,संदीप वर्मा 151, बीईओ निघासन अजय विक्रम सिंह 5001, सहायक अध्यापक राहुल सिंह 1001, अनिल कुमार शर्मा 551, शिक्षक राहुल देव, दिनेश प्रताप सिंह,  विजय कुमार त्रिपाठी, रणधीर शर्मा, रजनीश वर्मा, कमलेश कुमार,विनय कुमार गुप्ता, अश्विनी कुमार श्रीवास्तव, मुदित कुमार सक्सेना, पूनम मिश्रा, धीरेंद्र कुमार अमित कुमार उपाध्याय 501-501, विनोद कुमार 251, खंड शिक्षा अधिकारी ईसानगर अखिलानंद राय ने 27 शिक्षकों के सहयोग से 21814, खंड शिक्षा अधिकारी बिजुआ दिनेश चंद्र जोशी हुआ 53 शिक्षकों ने 22738 ने भी दान किया।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

40 mins ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

43 mins ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

47 mins ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

53 mins ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

57 mins ago