Health

मिशन शक्ति फेज-4 के तहत जिला महिला चिकित्सालय में लगा स्वावलंबन कैंप

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। खीरी में प्रदेश सरकार के निर्देश पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के मार्गदर्शन व डीपीओ संजय कुमार निगम के निर्देशन में मिशन शक्ति फेज-4 के तहत विभिन्न गतिविधियों व कार्यक्रमों का नियमित आयोजन किया जा रहा। गुरुवार को जिला महिला चिकित्सालय में महिला परक योजनाओं पर आधारित एक कार्यशाला आयोजित हुई। जिसमें चिकित्सालय में आने वाली महिलाओं व बालिकाओं को केंद्र व प्रदेश सरकार की महिला परक योजनाओं की न केवल जानकारी दी गई बल्कि योजनाओं की बुकलेट देकर जागरूक किया।

महिला शक्ति केंद्र से महिला कल्याण अधिकारी आर्य मित्रा बिस्ट व जिला समन्वयक श्रीमती निक्की गुप्ता  ने मिलकर योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, निराश्रित महिला पेंशन, पीएम केयर्स योजना सहित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की पात्रता शर्तें एवं मिलने वाले लाभ की जानकारी दी।

उन्होंने सरकार की टोल फ्री नंबर बताए। उन्होंने बताया कि यदि किसी भी योजना के संबंध में कोई जानकारी प्राप्त करनी है तो वह किसी भी कार्य दिवस में कलेक्ट्रेट स्थित जिला प्रोबेशन कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। कार्यशाला में महिला शक्ति केंद्र की टीम एवं जिला महिला चिकित्सालय से हेल्प डेस्क मैनेजर श्रीमती सुष्मिता वर्मा समेत बड़ी संख्या में महिला एवं बालिकाएं शामिल हुई।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

19 mins ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

47 mins ago