राहुल गांधी से जारी है ईडी की पूछताछ, अब तक 17 घंटे हो चुकी है पूछताछ, बोले सुरजेवाला: भाजपा व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी का करती है प्रयोग

फारुख हुसैन

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जांच कर रही ईडी कांग्रेस नेता राहुल गाँधी से कल और आज मिलाकर लगभग 17 घंटे पूछताछ कर चुकी है। समाचार लिखे जाने तक करीब चार घंटे तक ईडी दफ्तर में पूछताछ हुई। इसके बाद वे ईडी आफिस से निकल गए। करीब एक घंटे बाद आगे की पूछताछ के लिए वे फिर से ईडी आफिस पहुंचे। इससे पहले सोमवार को उनसे 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई थी।

इस बीच, ईडी के समन का विरोध कर रहे कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत समेत 100 से ज्यादा नेताओं को कांग्रेस दफ्तर के बाहर पुलिस ने हिरासत में लिया है। वे सभी राहुल गांधी के साथ ईडी दफ्तर की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे थे।

कांग्रेस दफ्तर और ईडी मुख्यालय के आसपास पुलिस ने धारा 144 लगा रखी है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं। वहां पुलिस और पारा मिलिट्री के जवान तैनात किए गए हैं। दूसरी तरफ, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है और बीजेपी नेताओं का नाम गिनाकर पूछा है कि ED हिमंता विस्वा सरमा या येदियुरप्पा को क्यों नहीं बुलाती ?  पार्टी आज भी समन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेगी।

सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी मीडिया और व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी उद्योगपतियों के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं और उन्हें विदेशों में ठेके दिला रहे हैं। उन्होंने कहा, क्रोनोलॉजी समझिए कि बीजेपी ने हमला बोला है क्योंकि राहुल गांधी आप जनता की आवाज उठाते हैं। राहुल उनकी आंखों में आंखें डालकर उनकी सरकार पर सवाल उठाते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि यह हमला सिर्फ राहुल और कांग्रेस पर नहीं बेरोजगारों और गरीबों पर है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *