UP

अमृत सरोवर राजापुर में डीएम व विधायक ने किया ध्वजारोहण, रोपित हुए 75-75 पौधे

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): शासन के निर्देश पर आजादी के अमृत महोत्सव पर 75वा स्वतंत्रता दिवस समारोह सभी अमृत सरोवरो पर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सुबह 11 बजे राजापुर क्रॉसिंग के सन्निकट अमृत सरोवर पर विधायक योगेश वर्मा, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित कुसुमलता सिंह व परिषदीय स्कूली बच्चों के संग ध्वजारोहण किया। जनप्रतिनिधियों व अफसरों ने विभिन्न प्रजातियों के छायादार, फलदार, औषधीय पौधों का रोपण किया।

बताते चलें कि प्रत्येक अमृत सरोवर पर 75 पौधों का रोपण किया। इस दौरान डीएम ने विधायक के संग परिषदीय स्कूलों के बच्चों को बिस्किट, फल, मिठाई एवं चॉकलेट वितरित की। कार्यक्रम का सफल संचालन खंड विकास अधिकारी लखीमपुर पीयूष कुमार सिंह ने किया। वही आजादी के अमृत महोत्सव 75वा स्वतंत्रता दिवस पर विकासखंड लखीमपुर की ग्राम पंचायत सलेमपुर कोन के ग्राम वासियों को सरदार भगत सिंह मल्टीपरपज पार्क की सौगात मिली। सोमवार को विधायक सदर योगेश वर्मा, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, सीडीओ अनिल सिंह ने शीलापट का अनावरण एवं फीता काटकर पार्क का लोकार्पण किया।

पार्क में ग्रामीणों के बैठने के लिए बेंच, टहलने के लिए ट्रैक का निर्माण, शौचालय, ओपन जिम व बच्चों के लिए झूले भी लगाए। रात्रि में प्रकाश की भी समुचित व्यवस्था है। इस दौरान परिषदीय विद्यालय के कक्षा आठ में अध्ययनरत हर्षित मिश्रा ने डीएम, विधायक सदर के चेहरे पर रंगों से तिरंगा बनाया। इस मौके पर उपायुक्त स्वरोजगार विपिन कुमार चौधरी, बीडीओ सदर पीयूष कुमार सिंह मौजूद रहे।

Banarasi

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

16 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

17 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

17 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

17 hours ago