Varanasi

पीऍफ़आई पर एक और तगड़ा वार: बनारस से पकड़ा गया पीएफआई का एक और ऐजेंट, एटीएस और पुलिस कर रही पूछताछ

ए0 जावेद/मो0 सलीम

वाराणसी: प्रतिबंधित संगठन पीऍफ़आई के खिलाफ प्रशासन का तगड़ा वार जारी है। एटीएस की वाराणसी इकाई और वाराणसी पुलिस ने आज लोहता इलाके के एक और सदिग्ध को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए संदिग्ध के पास से पीएफआई से जुड़े वीडियो, फोटो, दस्तावेज और केरल व नई दिल्ली के नए पदाधिकारियों के नंबर मिले है।

मिल रही जानकारी के अनुसार वाराणसी के लोहता के अलावल से एटीएस और पुलिस ने पीएफआई के एक और सक्रिय सदस्य अब्दुल को गिरफ्तार किया है। गुरुवार रात को ही पुलिस ने अब्दुल समेत दो युवकों को हिरासत में लिया था। पूछताछ के दौरान अब्दुल के मोबाइल से कई अहम साक्ष्य मिले हैं। पीएफआई से जुड़े वीडियो और फोटो, अन्य दस्तावेज सहित केरल व नई दिल्ली के नई पदाधिकारियों के नंबर भी मिले हैं।

बताया जा रहा है कि अब्दुल ऑनलाइन चाय पत्ती का कारोबार करता है। साथ ही इस साल पार्षद का चुनाव लड़ने की तैयारी में था। पीएफआई के विंग सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) में अब्दुल की सक्रियता अधिक थी। एटीएस और पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि अब्दुल बीसीए पास है और वह एडीपीआई से जुड़े अन्य सदस्यों को ट्रेनिंग देता था।

मिल रही जानकारी के अनुसार अब्दुल केरल और नई दिल्ली में पीएफआई से जुड़े कार्यक्रमों में कई बार हिस्सा ले चुका है। फिजिकली तौर पर भी अन्य सदस्यों को ट्रेनिंग देता था। उसके मोबाइल में कई ऐसे एप भी मिले हैं, जिसके जरिए वह पीएफआई के बड़े पदाधिकारियों के संपर्क में रहता है। पुलिस के अनुसार पूछताछ की जा रही है। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

4 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

4 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

6 hours ago