Varanasi

दालमंडी के राशिद खान के दरवाज़े पर फिर पिटवाया चौक पुलिस ने डुगडुगी, किया मुनादी कि “हाज़िर हो फरार वारंटी राशिद खान, वर्ना हो जायेगी कुर्की”

ईदुल अमीन/साहिल शफी

वाराणसी: दालमंडी के बहुचर्चित प्रकरण में आज फरार चल रहे शातिर वारंटी राशिद खान के घर पर चौक पुलिस ने अदालत के हुक्म पर एक बार आज फिर मुनादी करवाया है। अदालत के हुक्म की तामीर करते हुवे राशिद खान के दरवाज़े पर चौक थाना क्षेत्र के दालमंडी चौकी इंचार्ज अजय कुमार ने डुगडुगी पिटवा कर नोटिस चस्पा किया कि “फरार वारंटी राशिद खान 25 नवंबर तक अदालत में अथवा थाना चौक पर हाज़िर हो अन्यथा कुर्की की कार्यवाही हो सकती है।

बताते चले कि राशिद खान की पत्नी ने राशिद खान पर अप्राकृतिक दुष्कर्म, दहेज़ उत्पीडन और राशिद खान के भाई आरिफ, राशिद की माँ और दो बहनों पर दहेज़ उत्पीडन सहित अन्य कई गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया था। इस केस में विगत दो माह पूर्व ही अदालत ने सभी के खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट जारी कर रखा था। जिसके बाद सभी फरार थे। फरारी के दरमियान राशिद खान की एक बहन को पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया था जहा से उसको न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया था। कई हफ्तों जेल में रहने के बाद उसकी ज़मानत मंजूर हुई और वह ज़मानत पर फिलहाल जेल से बाहर है। इसके बाद राशिद की माँ के उम्र का हवाला देकर अदालत ने अग्रिम ज़मानत दे दिया था।

मिली जानकारी के अनुसार राशिद के एक अन्य वारंटी भाई आरिफ को आज हाई कोर्ट ने ज़माबत दे दिया है। मगर उसका भी आदेश अभी पुलिस को प्राप्त नही हुआ है। इन सबके बीच राशिद खान अभी भी फरार है और उसने जिला जज की अदालत में अपनी अग्रिम ज़मानत की अर्जी लगा रखा है। जिसमे उम्मीद है कि कल फैसला आ सकता है। तमाम कानूनी पेच खेल रहा राशिद खान अभी भी फरार है। पिछले माह भी अदालत ने फरार घोषित कर राशिद खान के खिलाफ 82 की कार्यवाही का आदेश जारी किया था और पुलिस ने मुनादी करवाया था। इसी मामले में आज एक बार फिर अदालत के आदेश पर पुलिस ने मुनादी करवा कर चेताया है कि अगर राशिद खान हाज़िर नही होता है तो कुर्की की कार्यवाही भी हो सकती है।

पुलिस को गुमराह करने की हुई कोशिश

आज जब दालमंडी चौकी इंचार्ज मुनादी करवाने राशिद खान के दरवाज़े पर पहुचे तो उसके परिजनों ने पुलिस को गुमराह करने का भी प्रयास किया। उन्होंने पुलिस को बताया कि सभी की ज़मानत हो चुकी है। मगर दालमंडी चौकी इंचार्ज अजय कुमार भी अनुभवी निकले और उन्होंने आदेश ऑनलाइन सर्च करके बता दिया कि राशिद खान की जमानत अभी नही हुई है और अदालत के हुक्म की तामीर होगी।

शातिर है राशिद खान

फरार वारंटी राशिद खान की शातिराना हरकतों के कारण अभी तक वह पुलिस के हत्थे नही लगा है। इस दरमियान सूत्रों की माने तो सपा के कुछ नेताओं का संरक्षण प्राप्त कर यह अपना ठिकाना वाराणसी ही बनाये हुवे है। देखने वाली बात ये होगी कि यह अपनी शातिर हरकतों से बच जाता है या फिर पुलिस के हत्थे पड़ जायेगा।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

12 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

12 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

12 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

12 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

12 hours ago