संकट मोचन मंदिर में दर्शन करने आये दर्शनार्थी का उचक्कों ने उड़ाया पर्स

अनुराग पाण्डेय

वाराणसी: मंदिर में जहा एक तरफ दर्शनार्थी अपनी श्रद्धा से आते है और सर्वशक्तिमान अपने आराध्य के सामने खुद का शीश नवाती है। वही दुसरे तरफ कुछ उच्चक्के ऐसे है तो मंदिर केवल अपनी जेब भरने के लिए आते है। जिसके बाद भक्त की आस्था पर भी ठेस पहुचती है। ऐसा ही कुछ कल मंगलवार को लंका थाना क्षेत्र के संकटमोचन मंदिर में देखने को मिला जहा एक ही दिन में उचक्कों ने दो श्रद्धालुओ की पाकेट मार लिया।

पहले मामले में मिली जानकारी के अनुसार रामनगर के रहने वाले मनोज कुमार यादव दर्शन करने के लिए मंदिर पर आए थे उनका कहना है कि उनके पर्स में कुल ₹47000 रुपया था और मंदिर परिसर राम दरबार में दर्शन करते समय चोरी हो गया। मनोज कुमार यादव का कहना है कि संकट मोचन मंदिर में बजरंगबली का दर्शन करने के बाद राम जानकी मंदिर में प्रवेश किए और उनको आभास हुआ कि किसी ने उनके जेब में हाथ डाला, मगर देखने पर इसका अहसास नही हुआ जिसके बाद उन्होंने अपने पैसे को चेक किया तो उनका जेब खाली हो चूका था।

दूसरा मामला जंसा निवासी मनोज मौर्या का भी उचक्कों ने पाकेट मार लिया। मनोज मौर्या का कहना है कि उनके जेब से 35 हज़ार रूपये की पाकेटमारी हुई है। इन सबके साथ ही मंदिर में मौजूद सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशाँ खड़े होने लगे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *