देखे वीडियो: अमेरिका में एयर शो के दरमियान हवा में टकराये दो विमानों के कैसे उड़े परखचे, 6 की मौत

तारिक खान

अमेरिका के टेक्सास सिटी में कल शनिवार को एयर शो के दौरान बड़ा हादसा होने से 6 लोगो के मौत की खबर है। टेक्सास सिटी के डलास में एक एयर शो के दरमियान हवा में करतब दिखाते दो विमान में आपस में टकरा गए। हादसा इतना भंयकर था कि टक्कर होते ही विमान के परखच्चे उड़ गए। हादसे में पायलट और क्रू मेंबर्स समेत 6 लोगो की मौत हो गई है।

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि विमान में कितने लोग सवार थे। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है। जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस सम्बन्ध में फेडरेशन एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने बयान जारी कर बताया है कि, अमेरिका के डलास में शनिवार को पूर्व सैनिक दिवस के मौके पर एयर-शो का आयोजन किया गया था। आयोजन करने वाली कंपनी और दुर्घटनाग्रस्त विमान के मालिक ‘कॉमेमोरेटिव एयर फोर्स’ की प्रवक्ता लियाह ब्लॉक ने बताया कि उनका मानना है कि ‘बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस’ बॉम्बर एयरक्राफ्ट में पायलट के पांच सदस्य और पी-63 किंग कोबरा लड़ाकू विमान में एक व्यक्ति सवार था।

लियाह ब्लॉक ने बताया कि हादसा शनिवार दोपहर करीब एक बजकर 20 मिनट पर शहर के मुख्य इलाके से लगभग 16 किलोमीटर दूर डलास एक्जिक्यूटिवएयरपोर्टपर हुआ। दुर्घटना के बाद आपात सहायता कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए। एंथनी मोनटोया नामक व्यक्ति ने विमानों को टकराते हुए देखा। उन्होंने बताया, ‘जब हादसा हुआ उस समय मैं वहां खड़ा हुआ था। मैं पूरी तरह हैरान रह गया और कुछ समझ नहीं पाया। आसपास के सभी लोग चिल्ला रहे थे। कुछ लोग सदमे थे और कुछ फूट-फूट कर रो रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *