Bihar

बिहार नगर निकाय चुनाव: नालंदा में दो जगह फायरिंग, हुई पत्थरबाजी, डीएम और एसपी ने घटनास्थल का लिया जायजा

गोपाल जी

बिहार में नगर निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। दूसरे चरण में बिहार के 23 जिलों के 68 नगर निकायों में वोटिंग हो रही है। इनमें 17 नगर निगम, 2 नगर परिषद् और 49 नगर पंचायत हैं। चुनाव के लिए 7088 बूथ बनाए गए हैं। इस बार पहली दफा वोटर सीधे मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद (नगर निगमों में मेयर व डिप्टी मेयर) चुन रहे हैं। पहले चरण में यह प्रयोग हो चुका है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में दो जगह फायरिंग का मामला सामने आया है। नालंदा में नगर निकाय चुनाव के द्वितीय चरण के दौरान बैगना और पटेल नगर में दो गुटों में मारपीट रोड़ेबाजी फायरिंग की गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। संवेदनशील बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छिटपुट घटनाओं को छोड़ चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से जारी है।

पटेल नगर के बूथ पर पुलिस का विरोध किया, जिसपर थाना प्रभारी ने लाठियां चटकाईं। वोटरों का आरोप है कि उन पर किसी खास प्रत्याशी को वोट दिलाने का दबाव बनाया जा रहा है। जिसका उन्होंने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की गई। सूचना पर परिजन पहुंचे तो दोनों पक्षों की ओर से रोड़ेबाजी शुरू हो गई। जिसमें कुछ लोग चोटिल हो गए हैं।

सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि वोट को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े हैं। जिसको लेकर मामूली सा विवाद हुआ और आपस में रोड़ेबाजी की गई है। फिलहाल, हम लोग इस मामले को लेकर जांच कर रहे हैं और जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल चुनाव सभी इलाकों में छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा हैं।

Banarasi

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

15 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

16 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

16 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

16 hours ago