बिहार नगर निकाय चुनाव: नालंदा में दो जगह फायरिंग, हुई पत्थरबाजी, डीएम और एसपी ने घटनास्थल का लिया जायजा

गोपाल जी

बिहार में नगर निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। दूसरे चरण में बिहार के 23 जिलों के 68 नगर निकायों में वोटिंग हो रही है। इनमें 17 नगर निगम, 2 नगर परिषद् और 49 नगर पंचायत हैं। चुनाव के लिए 7088 बूथ बनाए गए हैं। इस बार पहली दफा वोटर सीधे मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद (नगर निगमों में मेयर व डिप्टी मेयर) चुन रहे हैं। पहले चरण में यह प्रयोग हो चुका है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में दो जगह फायरिंग का मामला सामने आया है। नालंदा में नगर निकाय चुनाव के द्वितीय चरण के दौरान बैगना और पटेल नगर में दो गुटों में मारपीट रोड़ेबाजी फायरिंग की गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। संवेदनशील बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छिटपुट घटनाओं को छोड़ चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से जारी है।

पटेल नगर के बूथ पर पुलिस का विरोध किया, जिसपर थाना प्रभारी ने लाठियां चटकाईं। वोटरों का आरोप है कि उन पर किसी खास प्रत्याशी को वोट दिलाने का दबाव बनाया जा रहा है। जिसका उन्होंने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की गई। सूचना पर परिजन पहुंचे तो दोनों पक्षों की ओर से रोड़ेबाजी शुरू हो गई। जिसमें कुछ लोग चोटिल हो गए हैं।

सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि वोट को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े हैं। जिसको लेकर मामूली सा विवाद हुआ और आपस में रोड़ेबाजी की गई है। फिलहाल, हम लोग इस मामले को लेकर जांच कर रहे हैं और जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल चुनाव सभी इलाकों में छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *