International

सिंगापुर के एक इंडस्ट्रियल एरिया में भीषण आग से एक भारतीय सहित 38 लोगो की मौत

आफताब फारुकी

सिंगापुर के एक इंडस्ट्रियल एरिया में भीषण आग लगने से एक भारतीय नागरिक समेत 38 लोगों की मौत हो गई है। सिंगापुर में औद्योगिक एरिया में आग लगने की ये इस साल की 46वीं घटना है, जो 2016 के बाद से सबसे ज्यादा है, जो बताता है, कि सिंगापुर में मजदूरों की जिंदगी के साथ कितना ज्यादा खिलवाड़ किया जाता है और देश में फैक्ट्रियों के अंदर कामकाज को लेकर कितनी गड़बड़ियां हैं।

सिंगापुर के मिनिस्ट्री ऑफ मैनपावर ने कहा है कि, उसने एशिया टेक्निकल गैस के नियोक्ता को ज्वलनशील गैस सिलेंडरों की जांच और रख-रखाव से संबंधित सभी गतिविधियों को फौरन बंद करने का आदेश दिया है। स्ट्रेट्स टाइम्स अखबार ने मंत्रालय का हवाला देते हुए कहा है कि, “ज्वलनशील गैसों वाले गैस सिलेंडरों से निपटने के दौरान ऐसी गैसों के किसी भी लीकेज को रोकने के साथ-साथ यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए जाने चाहिए, कि काम का माहौल इग्निशन स्रोतों से मुक्त हो।”

सिंगापुर के मिनिस्ट्री ऑफ मैनपावर ने शनिवार को कहा कि, प्रारंभिक जांच के मुताबिक, शुक्रवार सुबह 21 तुआस एवेन्यू-3 साइट पर लगी आग बेकाबू हो गई, जिसमें 38 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट में कहा गया है, कि इंडस्ट्रियल एरिया में सिलेंडरों से अनियंत्रित एसिटिलीन गैस रिलीज होने के कारण भीषण आग लग गई थी, जिसे अब काबू में कर लिया गया है। आग लगने की वजह से मारे गए भारतीय नागरिक की पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है। वहीं, इस आग में एक 43 वर्षीय चीनी नागरिक भी झुलस गया है, जिसका इलाज सिंगापुर जनरल अस्पताल में किया जा रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

23 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

24 hours ago