आगरा: खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में लगी आग, तीन लोग झुलसे, किशोरी ने बचने के लिए पहली मंजिल से लगे छलांग

ए0 जावेद(इनपुट-साहिल खान)

आगरा: उत्तर प्रदेश के जिले आगरा में एक हादसा हो गया। जहाँ शमसाबाद इलाके के गांव गढ़ी सदा सुख में खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में आग लग गई। गैस सिलेंडर में लगे आग के कारण हुए इस हादसे में परिवार के तीन लोग झुलस गए। वही एक किशोरी ने बचने के लिए पहली मंजिल से छलांग लगा दी। वह भी गंभीर रूप से घायल है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार गढ़ी सदा सुख में भगवान सिंह कुशवाहा के घर शुक्रवार को धार्मिक कार्यक्रम था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रिश्तेदार भी आए हुए थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद देर रात करीब 10 बजे महिला सरोज खाना बना रही थी। इसी दौरान अचानक से गैस सिलेंडर में आग लग गई। आसपास बैठे हुए परिजन और रिश्तेदारों में भगदड़ मच गई। दीपक (22) पुत्र भगवान सिंह, मालती देवी (35) पत्नी अमर सिंह, छोटी (10) पुत्री अमर सिंह आग की चपेट में आ गई। हरबेजी (12) पुत्री अमर सिंह अपने आप को आग से बचाने के लिए छत से कूद गई।

बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। सिलेंडर को छत से खेत में फेंक दिया। झुलसे लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आग लगने के बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया। घर पर रखा घरेलू सामान जलकर राख हो गया। पड़ोस में रहने वाले लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और घायलों को सही समय पर उपचार के लिए छत से निकालकर हॉस्पिटल भेजा। ग्रामीणों ने बताया कि खाना बनाते समय रेगुलेटर में लीक होने की वजह से आग लग गई थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *