मेडिकल कॉलेज की लाइफलाइन सड़क मार्ग को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए चला अभियान, पूरी तरह अतिक्रमण हटाने तक चलेगा अभियान: एसडीएम

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): लखीमपुर खीरी में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के लिए लाइफलाइन कही जाने वाली सदर चौराहे से संकटा देवी चौराहे वाली सड़क को इन दिनों प्रशासन की ओर से अतिक्रमण मुक्त कराए जाने की कवायद तेजी से चल रही है, जो शहर का सबसे व्यस्ततम मार्ग है।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देश पर मेडिकल कॉलेज के लिए सबसे अहम माने जाने वाले मार्ग को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने की रणनीति पर एसडीएम श्रद्धा सिंह, सीओ सिटी संदीप सिंह के संयुक्त निर्देशन एवं नेतृत्व में बीते सोमवार से कवायद शुरू की। सोमवार को दस अतिक्रमणकारियों के पक्के निर्माण को जेसीबी के जरिए हटाया गया। ठीक अगले दिन मंगलवार को एसडीएम श्रद्धा सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल, राजस्व टीम, नगरीय निकाय के अधिकारी कर्मचारी ठीक दो बजे उस मार्ग पर जा पहुंचे। तय रणनीति के मुताबिक प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों का पक्का निर्माण गिराना शुरू किया। शाम तक इस मार्ग के 27 और अतिक्रमणकारियों का पक्का अतिक्रमण हटाया गया। समाचार लिखे जाने तक एसडीएम स्वयं मौजूद रहकर अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध शिकंजा कसती साफ नजर आई।

एसडीएम श्रद्धा सिंह ने बताया कि इस मार्ग पर जिन व्यापारियों द्वारा स्वयं से अपना अवैध निर्माण ढहाया जा रहा है, उन्हें प्रशासन 03 दिन की मोहलत दे रहा है। शेष अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का अभियान बदस्तूर जारी है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के लिए इस मार्ग का अहम रोल है प्रशासन बिना किसी भेदभाव के सभी अतिक्रमण को पूरी तत्परता के साथ बिना किसी देरी के हटाएगा। यह प्रशासन की शीर्ष प्राथमिकताओं में है। रात्रि 8:00 बजे तक नगर पालिका परिषद मलबे को हटवा कर मार्ग को खाली करवाएगा, ताकि आमजन को आवागमन में कोई असुविधा ना हो।

अभियान के दौरान एसडीएम सदर श्रद्धा सिंह, सीओ सिटी संदीप सिंह, तहसीलदार सुशील प्रताप सिंह, प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह, नायब तहसीलदार अश्विनी, नगर पालिका परिषद के avr अभियंता अमरदीप, सफाई निरीक्षक विशाल शुक्ला, तहसील सदर से सात लेखपाल, दो राजस्व निरीक्षक, एक ट्रक पीएसी सहित कोतवाली सदर क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न चौकियों के उप निरीक्षक एवं भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *