सड़क सुरक्षा माह: एडीएम ने किया रोड सेफ्टी चैंपियंस को सम्मानित, खिले चेहरे

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। शासन के निर्देश पर जनपद खीरी में चल रहे सड़क सुरक्षा माह के अंतिम दिन कलेक्ट्रेट सभागार में एडीएम संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में रोड सेफ्टी चैंपियंस का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम का सफल संयोजन एवं संचालन एआरटीओ रमेश कुमार चौबे ने किया।

सड़क सुरक्षा माह के अंतिम दिन आयोजित सम्मान समारोह का शुभारंभ एडीएम संजय कुमार सिंह ने एआरटीओ रमेश चौबे आलोक सिंह के साथ दीप जलाकर किया। एडीएम ने एआरटीओ के साथ सड़क सुरक्षा चैंपियन के लिए चयनित उप्र सड़क परिवहन निगम के रोडवेज बस स्टेशन लखीमपुर डिपो एवं गोला डिपो के 12 चालक परिचालकों, चार ट्रैफिक सिपाहियों, बेसिक शिक्षा माध्यमिक शिक्षा एवं उच्च शिक्षा के चार मास्टर ट्रेनरो, दो चिकित्सा अधिकारी को प्रशस्ति पत्र, पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।

एडीएम संजय कुमार सिंह ने सड़क सुरक्षा माह में रोड सेफ्टी चैंपियन को शुभकामनाएं देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।  उन्होंने कहा कि रोड सेफ्टी चैंपियन सड़क सुरक्षा दूत बनकर “सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा” मुहिम को जन-जन तक पहुंचाएंगे। एडीएम ने कहा कि मा. मुख्य सचिव, उप्र शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुक्रम में जनपद खीरी में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी गणेश प्रसाद साहा के मार्गदर्शन, निर्देशन में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करने, सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्‍य से खीरी मे ’’सड़क सुरक्षा माह’’ मनाया गया। जिसमें सभी का बढ़-चढ़कर सभी विभागों, स्वयंसेवी संस्थाओं, विशेषकर मीडिया संस्थानों व जनपद वासियों का पुरजोर समर्थन और सहयोग मिला।

उन्होंने कहा कि पूरे माह चले सड़क सुरक्षा माह कार्यक्रम में बताये, समझाये गये सड़क सुरक्षा के नियमों को अपने जीवन में प्रत्येक व्यक्ति उतारना चाहिए एवं सड़क दुर्घटनओं में घायल व्यक्तियों की सहायता हेतु सदैव तत्पर रहें, हो सकता है हम किसी घर के  दीपक को बुझने से बचाया जा सके। कार्यक्रम की शुरुआत में एआरटीओ रमेश कुमार चौबे ने 05 जनवरी से 04 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह की दिवसवार गतिविधियों को पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से पेश किया। उन्होंने सड़क सुरक्षा कार्यक्रमों को सुचारू रूप से सम्पन्न कराने में दिये गये सहयोग हेतु जनपद के सरकारी, अद्धसरकारी, स्वयंसेवी संस्थानों, जन सेवकों एवं स्कूल/कालेजों के छात्र/छात्राओं का आभार व्यक्त किया।

Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *