सीतापुर: महज़ चूल्हे से निकली चिंगारी ने ऐसी मचाई तबाही कि 36 घर जलकर हुए राख, जला गृहस्थी का सारा सामान, ग्रामीणों के सामने परिवार के भरण-पोषण का संकट

आदिल अहमद

सीतापुर: आग लगने की कई घटनाये हमारे सामने आती है जो शायद इतनी खतरनाक भी नहीं होती मगर कुछ घटनाए ऐसी होती है कि इंसान के रोंगटे खड़े कर देती है। ऐसा ही एक घटना सामने आया है थानाक्षेत्र सकरन के टापरपुरवा गांव का है जहाँ कल रविवार दोपहर को खाना बनाते समय चूल्हे से निकली चिंगारी से 36 घर जल गए। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

महज़ चूल्हे से निकली चिंगारी ने इस कदर तबाही मचा दिया कि गृहस्थी का सारा सामान जल गया। सामान जलने से ग्रामीणों के सामने परिवार के भरण-पोषण का संकट गहरा गया है। घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार टापरपुरवा में दोपहर के समय उत्तम के यहां खाना बन रहा था। तेज हवाएं चलने के कारण अचानक चूल्हे से निकली चिंगारी से छप्पर में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने भयानक रूप ले लिया। जब तक ग्रामीण आग बुझाते तब तक 35 मकानों तक आग पहुंच गई। सूचना पर पहुंची दमकल टीम ने आग पर काबू पाया।

वहीं, लहरपुर के गांव टिकोना के मजरा चंदवासोत के घनश्याम के घर भी खाना बनाते समय आग लग गई। पड़ोस के पांच मकान भी इसकी चपेट में आ गए। नायब तहसीलदार अशोक यादव ने बताया कि क्षति का आंकलन किया जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *