Categories: UP

डीसीओ ने किया गन्ना विकास परिषद समिति, गोला का औचक निरीक्षण, निरीक्षण में नदारत मिले 04 गन्ना पर्यवेक्षक, कारण बताओ नोटिस सहित रोका वेतन

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। शनिवार को जिला गन्ना अधिकारी वेद प्रकाश सिंह ने गन्ना विकास परिषद एवं समिति, गोला का औचक निरीक्षण तथा विकास कार्यों के प्रगति की समीक्षा की, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। डीसीओ ने निरीक्षण में 04 गन्ना पर्यवेक्षक बैठक में अनुपस्थित, कारण बताओ नोटिस सहित माह फरवरी-2023 का वेतन रोकने के आदेश जारी किया।

बताते चले कि शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद डीसीओ वेद प्रकाश सिंह ने गन्ना विकास परिषद तथा गन्ना समिति गोला कार्यालय का औचक निरीक्षण कर सरकार द्वारा गन्ना विभाग में चलाई जा रही विभिन्न विकास योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में गन्ना पर्यवेक्षक कौशलाधीश शुक्ला, अमित चौधरी, विशाल एवं रत्नाकर मिश्रा,  अनुपस्थित मिले, जिस पर डीसीओ ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक को सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही हेतु प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

डीसीओ ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों को जिला योजना 2022-23 के तहत प्राप्त अनुदान की धनराशि को डीबीटी से सीधे कृषकों के खाते में भेजे जाने की समीक्षा की। ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक, गोला ने बताया कि अनुदान संख्या-23 के अन्तर्गत विभिन्न मदों में प्राप्त धनराशि 31.90 लाख.रू. की सूची के बैंक खातों मिलान करने की कार्यवाही की जा रही है। डीसीओ ने 10 फरवरी तक प्रत्येक दशा में सूची उपलब्ध कराते हुये अनुदान की धनराशि को डी.बी.टी. के माध्यम से सीधे कृषकों के खाते में भेजे जाने के निर्देश दिए।

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

5 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

9 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

12 hours ago