एप्पल मोबाइल की विजलेंस टीम के साथ अर्दली बाजार चौकी प्रभारी प्रकाश सिंह चौहान ने मोबाइल दुकान पर मारा छापा एप्पल कम्पनी के डुप्लीकेट एसेसरीज किया बरामद

ए0 पाण्डेय

वाराणसी: कैण्ट थानांतर्गत अर्दली बाजार क्षेत्र के आज बुद्धवार अर्दली बाजार चौकी प्रभारी प्रकाश सिंह चौहान ने ऐपल कंपनी के विजलेंस टीम और पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में मोबाइल एसेसरीज की दुकानों पर छापे मार कर लाखो रूपये मूल्य की नकली मोबाइल एसेसरीज बरामद किया है। पुलिस मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही कर रही है।

छापेमारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार एप्पल की विजलेंस टीम को जानकारी मिली कि कैण्ट थाना क्षेत्र के अर्दली बाज़ार इलाके में मोबाइल एसेसरीज की दूकान पर नकली एप्पल की एसेसरीज बिक रही है। इस सम्बन्ध में पुख्ता जानकारी होने के बाद विजलेंस टीम ने पुलिस से संपर्क कर सहयोग माँगा जिस क्रम में वाराणसी अपर पुलिस आयुक्त संतोष सिंह ने कैंट पुलिस को आवश्यक दिशानिर्देश दिया। कैंट इस्पेक्टर ने इस छापेमारी में अर्दली बाज़ार चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह चौहान के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन कर विजलेंस टीम के साथ भेला और कई दुकानों पर छापेमारी हुई। जिसमे लाखो रुपया कीमत की नकली एसेसरीज एप्पल कंपनी की बरामद हुई।

छापेमारी के ज़द में आई मिलन इंटरप्राइजेज के यहां से 39 कवर नकली एप्पल मोबाइल बैटरी, 58 नकली एप्पल मोबाइल चार्जर, 48 नकली एप्पल बैक पैनल, 28 नकली एप्पल फ्रंट पैनल, 8 नकली एप्पल मोबाइल कैमरा, 35 नकली एप्पल मोबाइल टच, 33 नकली एप्पल मोबाइल वाइब्रेंटटर, नकली एप्पल मोबाइल सिम ट्रे 4, नकली एप्पल मोबाइल स्पीकर 5, एप्पल नकली चार्जर कनेक्टर दो बरामद हुवे। इस क्रम में दुकानदार मिलन बिजलानी पुलिस के हत्थे चढ़ा। इसके अलावा आरबी मोबाइल शाप से 29 एप्पल नकली मोबाइल कवर सहित दुकान मालिक जरिया गुफरान और यीशु पुलिस के हत्थे चढ़े। तृषा मोबाइल से एप्पल कंपनी के नकली कवर 28, नकली एप्पल यूएसबी केबल दो सहित दुकानदार मालिक अमित मिश्रा, ओम कम्युनिकेशन महावीर मंदिर चौराहे से 295 नकली एप्पल कंपनी के मोबाइल कवर सहित दुकानदार महेश कुमार पुलिस के हत्थे चढ़े।

एप्पल कम्पनी के अधिकारियों ने बताया की लोगों द्वारा डुप्लीकेसी की लगातार कंपनी में की शिकायत किया जा रहा था। वहीं कैण्ट पुलिस ने व्यापारी को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू कर दिया है। अपर पुलिस आयुक्त सन्तोष कुमार सिंह मीडिया से बातचीत के दौरान बताया की हमें पिछले कई दिनों से एप्पल कम्पनी के एसेसरीज की डुप्लीकेट सामान मोबाइल शाप पर बिक्री की सूचना मिली। कंपनी के शिकायत पर संज्ञान लेते हुवे कैण्ट थाना प्रभारी कों जांच करने के लिये कहा गया। जिसके सम्बन्ध में आज कैण्ट थाना प्रभारी प्रभुकान्त, अर्दली बाजार चौकी प्रभारी प्रकाश सिंह चौहान के साथ अर्दली बाजार क्षेत्र के मोबाइल दुकानों पर की छापेमारी की गई है, जिसमें 300 से ज्यादा एप्पल कम्पनी के डुप्लीकेट एसेसरीज मिले है। जिस पर चौकी प्रभारी अर्दली बाजार ने एप्पल कम्पनी के अधिकारियो से मिली लिखित तहरीर पर अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *