अडानी मुद्दे पर सदन में आज भी हुआ हंगामा, कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने जमकर बोला पीएम मोदी और भाजपा सरकार पर हमला, बोली भाजपा राहुल सदन की मर्यादा तोड़ कर बिना दस्तावेज़ आरोप लगा रहे है

शाहीन बनारसी

डेस्क: अडानी मामले में आज भी सदन बाधित रहा और जमकर शोर शराबा हुआ। हिडेनबर्ग रिपोर्ट में अडानी समूह पर कथित धोखाधड़ी का आरोप लगाया है, जिसके बाद से विपक्ष सदन में जमकर हंगामा कर रहा है और जेपीसी की मांग कर रहा है। इसी क्रम में आज मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अडानी ग्रुप को लेकर लोकसभा में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और कई गंभीर आरोप लगाए। बताते चले कि अडानी ग्रुप पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद गौतम अडानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में पहले बीस में से बाहर हो गए हैं, जबकि रिपोर्ट आने से पहले वे नंबर एक और दो पायदान पर ऊपर नीचे हो रहे थे।

आज मंगलवार को राहुल गांधी ने लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गौतम अडानी की दोस्ती पर सवाल उठाते हुए कहा कि अडानी ग्रुप को सरकार ने नाजायज फायदा पहुंचाया है। जिस पर सरकार के कानून मंत्री किरन रिजिजू ने राहुल गांधी को टोकते हुए कहा कि वे बिना तर्क के प्रधानमंत्री पर आरोप लगा रहे हैं। अगर आरोप लगा रहे हैं तो तर्क के साथ दस्तावेज भी प्रस्तुत करने पड़ेंगे। वही सदन के बाहर बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा, “राहुल गांधी के आरोप पूरी तरह बेबुनियाद हैं। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने नियमों की अवहेलना की और बिना किसी दस्तावेज के अभद्र टिप्पणी की।”

किरेन रिजीजू के टोकने पर भी राहुल गाँधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए बोला कि ये सवाल लोगों ने मुझसे भारत जोड़ों यात्रा के दौरान पूछे थे राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के समय उन्हें बस एक ही नाम सुनने को मिला है और वो है, ‘अडानी, अडानी, अडानी’। अडानी ग्रुप किसी भी बिजनेस में एंट्री कर लेता है और बिना फेल हुए सफलता भी पा लेता है। उन्होंने कहा, “अडानी पहले एक दो बिजनेस करते थे लेकिन अब ये आठ-दस सेक्टर में काम करते हैं। इसमें एयरपोर्ट, डेटा सेंटर, सीमेंट, सोलर एनर्जी, विंड एनर्जी, एयरोस्पेस एंड डिफेंस, कंज्यूमर फाइनेंस, रिन्यूएबल, मीडिया और पोर्ट शामिल हैं।”

प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए राहुल ने पूछा, “2014 में अडानी जी का नेटवर्थ आठ बिलियन डॉलर था वो 2022 में 140 बिलियन डॉलर कैसे हुआ?” “2014 में दुनिया की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में अदानी 609 नंबर पर थे। पीछे बिल्कुल, पता नहीं, जादू हुआ और दूसरे नंबर पर पहुंच गए।” राहुल गांधी ने लोकसभा में वो तस्वीर भी दिखाई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गौतम अडानी के साथ एक प्लेन में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर दिखाते हुए राहुल गांधी ने कहा, “ये देखिए रिश्ता, ये रिश्ता है।” राहुल गांधी ने कहा कि दोनों के बीच ये रिश्ता तब शुरू हुआ था जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने कहा, “जब भारत के ज्यादातर बिजनेस प्रधानमंत्री के खिलाफ थे तब एक आदमी ने प्रधानमंत्री के कंधे से कंधा मिलाकर काम किया और साथ दिया। ये मजाक नहीं है। वे (गौतम अडानी) प्रधानमंत्री के वफादार रहे हैं।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *