एआरटीओ के नेतृत्व में चला प्रवर्तन अभियान, मचा हड़कंप

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): सड़कों पर सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से गुरुवार को एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे ने दिनभर प्रवर्तन अभियान चलाया। प्रवर्तन दल ने सड़क सुरक्षा नियमों की अनदेखी करने वालों पर शिकंजा कसा।

प्रवर्तन अभियान के दौरान एआरटीओ ने एक बस 04 यात्री वाहन यथा मैजिक, ऑटो को कर बकाया एवं बिना फिटनेस मिलने पर सीज किया। वही इन सभी वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियां यात्रा करती मिली। यात्रियों को भी सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी देते हुए सुरक्षित सफर करने की सलाह दी। मैलानी में एआरटीओ ने एक बस को कर बकाया होने पर सीज किया। एआरटीओ की इस कार्यवाही से पूरे क्षेत्र में दिनभर अफरातफरी का माहौल रहा।

एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे ने गुरुवार को तहसील गोला गोकर्णनाथ के थाना क्षेत्र मैलानी पहुंचे, जहां उन्होंने प्रवर्तन अभियान की कमान स्वयं संभाली। चेकिंग के दौरान उन्होंने स्कूली बच्चों को परिवहन करती एक मैजिक को पकड़ा। चेकिंग के दौरान एआरटीओ ने पाया कि उक्त मैजिक का 2017 से फिटनेस खत्म होने के साथ-साथ कर बकाया मिला। एआरटीओ ने नाराजगी जाहिर करते हुए मैजिक स्वामी को कड़ी फटकार लगाई, वाहन को सीज करते हुए थाने में खड़ा कराया। वही मैजिक में सवार स्कूल से घर जा रहे बच्चों को अपने वाहनों से उनके घरों को भिजवाया।

एआरटीओ ने सभी जनमानस से अपील करते हुए कहा कि बच्चों को स्कूल भेजने वाले वाहनों की पड़ताल अवश्य करें। आपकी थोड़ी सी असावधानी नौनिहालों, बच्चों को परेशानी में डाल सकती है। उन्होंने अनुरोध किया कि सभी लोग अपने बच्चों को यथासंभव स्वयं अथवा अन्य सुरक्षित वाहनों से स्कूल भेजें। उन्होंने कहा कि प्रशासन के लिए बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है। उन्होंने सचेत किया कि इस तरह के अन्य वाहन मिले तो कड़ी से कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *