शर्मनाक: नाबालिग बच्ची से ऑटो चालक ने अगवा कर दुष्कर्म की किया कोशिश, पब्लिक ने पकड़ कर पिटा

तौसीफ अहमद

डेस्क: हैवानियत की हद पार करते हुए ऑटो चालक ने नाबालिग बच्ची को अपनी हवस का निशाना बनाने की कोशिश किया। मामला अलीगढ़ महानगर के बन्नादेवी क्षेत्र का है जहाँ ऑटो चालक ने कठपुला से नाबालिग बच्ची को अगवा कर लिया और अगवा करने के बाद एलमपुर गड़िया के पास ले जाकर दुष्कर्म करने की कोशिश की। बच्ची चीखने चिल्लाने लगिया और समय रहते एकत्रित पब्लिक ने आरोपी को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी के दूसरे समुदाय से जुड़ा होने की सूचना पर पूर्व मेयर भी पीड़ित बच्ची के समर्थन में थाने पहुंच गईं और कार्रवाई की मांग को लेकर अधिकारियों से बातचीत की। मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची को मेडिकल परीक्षण व अन्य कार्रवाई के लिए चाइल्ड लाइन को सौंपा गया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से पटना बिहार का एक परिवार कठपुला पर झुग्गी में रहता है। इसी परिवार की 12 वर्ष की बच्ची को रविवार शाम एक ऑटो चालक कठपुला से बरगलाकर अपने साथ ले गया और जीटी रोड पर एलमपुर के पास सड़क किनारे ऑटो में ही दुष्कर्म की कोशिश की। शोर पर उसका गला दबाकर मारने की कोशिश की। बच्ची की चीख पुकार पर राहगीरों की भीड़ जमा हो गई और आरोपी को दबोचकर बच्ची को बचाया गया। पब्लिक ने आरोपी को जमकर पीटा। खबर पर लोधा व बन्नादेवी दोनों थानों की पुलिस पहुंच गई। आरोपी को बच्ची सहित थाने लाया गया। इस सूचना पर पूर्व मेयर शकुंतला भारती आदि लोग भी थाने आ गए।

सभी लोग पीड़ित परिवार के समर्थन में कार्रवाई की मांग करने लगे। जहां अधिकारियों ने उन्हें समझाकर शांत किया।इस बीच चाइल्ड लाइन को बुलाया गया और बच्ची को उनके सुपुर्द कर मेडिकल आदि की कार्रवाई होने तक उसे चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया गया। इस मामले में एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुणावत ने बताया कि मामले में आरोपी मछली वाली गली सराय रहमान के सलमान को गिरफ्तार कर अपहरण व दुष्कर्म की कोशिश में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा चौकी प्रभारी की ओर से लिखा गया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

इस घटना में बच्ची ने पूछताछ के आधार पर बताया कि उसका परिवार कठपुला के पास ही झुग्गी में रहता है। मगर पुलिस को तलाशने पर परिवार नहीं मिला है। इस आधार पर पुलिस के रसलगंज चौकी प्रभारी संजीव कुमार की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है। अब बच्ची ने किस आधार पर परिवार के कठपुला रहने की जानकारी दी है। इसकी तस्दीक करने में देर रात तक एक टीम लगी थी। कठपुला पर रहने वाले भिच्छू परिवारों व आसपास के अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही  थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *