Ballia

आगामी त्यौहार होली तथा शब-ए-बरात के मद्देनजर शांति समिति की हुई बैठक

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया)। प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी होली तथा शब-ए-बरात का पर्व शांतिपूर्वक मनाए जाने हेतु शांति समिति की एक आवश्यक बैठक स्थानीय पुलिस चौकी सीयर में शुक्रवार की शाम संपन्न हुई। उप जिलाधिकारी अनवर राशिद फारुकी तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी मोहम्मद फहीम ने संयुक्त रूप से सभी से अपील करते हुए कहा कि चाहे कोई पर्व हो आपस के मिल्लत व बिना भेदभाव के मनाया जाना चाहिए। इसमें किसी प्रकार का गैर सामाजिक कार्य नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि होली का रंग चाहे जो भी हो, इसमें जाने अनजाने में किसी के ऊपर रंग पड़ गया तो उसे बुरा न माना जाए, दूसरी तरफ ऐसे लोगों से ही रंग खेला जाए जिसमें आपसी प्रेम तथा मोहब्बत की झलक दिखे।

अधिकारियों ने उभांव थाना क्षेत्र में पूर्व निर्धारित होलिका दहन स्थल की चर्चा कर मौके की स्थिति तथा संभावित विवाद के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही समय सारिणी के अनुसार होलिका दहन करने की अपील की। इस कार्य के लिए सख्त रूप से मना किया कि होलिका दहन के नाम पर किसी की आर्थिक क्षति न पहुंचाई जाए।

उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्र ने कहा कि होली के दिन जुलूस में शांति कायम रहे। और पब्लिक की तरफ से भी सुरक्षा में कुछ लोगो को तैयार रखने की सलाह दी। इसके बाद भी कुछ लोग अभद्रता फैलाने का प्रयास करते हैं तो ऐसा करने के लिए प्रशासन कतई इजाजत नहीं देगा। उन्होंने लोगों से कहा कि तत्काल इस स्थिति में पुलिस को फोन पर जानकारी दी जाए ताकि मौके पर पुलिस पहुंच सके।

व्यापारी नेता दुर्गा प्रसाद मधु लाला ने कहा कि बेल्थरा रोड का इतिहास रहा है कि यहां हिंदू-मुस्लिम सभी एक साथ मिलकर कोई भी पर्व मनाते हैं। और सभी एक दूसरे में शामिल होते हैं। उन्होंने कहा दुश्मनी पर दोस्ती की जीत हुई हमारा असली पर्व है जिसको हम कायम रखते हैं।

इस मौके पर निवर्तमान चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त, डा0 विक्रमसेन सोनकर, दुर्गा प्रसाद मधु लाला, प्रशांत कुमार जायसवाल मंटू, अशोक मधुर, सुनील कुमार जायसवाल टिंकू, डा उमेश अंबेडकर, मनोज सर्राफ, मो आतिफ जमील, अमित सोनी, धर्मेन्द्र सोनी, अंचल वर्मा, विनय प्रकाश डेविड, राम मनोहर गांधी, सूबेदार भाई, मिथिलेश कुमार, पिक्की वर्मा, धन्नू सोनी, प्रदीप कुमार गुप्ता, मनीष जायसवाल, गुलाब चन्द भोलू, तैमूर खान आदि मौजूद रहे। चौकी प्रभारी सीयर देवेन्द्र कुमार ने अन्त में सभी को जलपान कराकर विदा किया।

Banarasi

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

4 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

4 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

5 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

5 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

5 hours ago