शादी के महज़ 3 माह बाद ही शिक्षिका पत्नी को बैंक मैनेजर पति ने आखिर पीट पीट कर क्यो मार डाला?

आदिल अहमद

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पडोसी जनपद बाराबंकी में उस समय हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई जब कुछ लोग एक शव लेकर जिलाधिकारी दफ्तर पहुच गये। शव एक नवविवाहित शिक्षिका का था, जिसका विवाह केनरा बैंक के मैनेजर संग महज़ तीन माह पहले ही उनकी शादी हुई थी। मृतका के परिजनों का आरोप था कि ससुरालियो ने दहेज़ हेतु उसकी पीट-पीट कर हत्या कर शव लटका दिया है।

परिजनों के मुताबिक तीन महीने पहले ही उन्होंने अपनी बेटी की शादी राजधानी लखनऊ से की थी। उनका आरोप है कि ससुरालवाले हत्या को आत्महत्या साबित करने पर लगे हैं और लखनऊ की पुलिस भी उनकी सुनवाई नहीं कर रही। ऐसे में वह दोषियों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग करते हैं। वहीं इसकी जानकारी मिलते ही आनन-फानन में बाराबंकी जिले के पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन देकर मृतका के परिजनों को समझा बुझाकर शांत करवाया।

पूरा मामला बाराबंकी जिले में जैदपुर थाना क्षेत्र के मचौची गांव की निवासी प्रीति नाम की महिला से जुड़ा है। वह पेशे से सरकारी शिक्षिका थी और उसका विवाह बीती 2 दिसंबर 2022 को लखनऊ के अलीगंज मोहल्ले से हुआ था। उसका पति अभिनव सिंह केनरा बैंक में मैनेजर पद पर कार्यरत है। जबकि वह बाराबंकी जिले में निंदूरा ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय परवरभारी में तैनात थी। प्रीति का शव आज ससुराल में उसके कमरे के अंदर फांसी के फंदे से लटकता हुआ संदिग्ध परिस्थितियों में पाया गया। मृतका प्रीति के भाई जितेंद्र वर्मा के मुताबिक अभी शादी को तीन महीने भी नहीं हुए और उसे उसके ससुराल वालों ने दहेज की खातिर मार डाला।

फिर इस हत्या को आत्महत्या साबित करने के लिए की बहन को फांसी के फंदे से लटका दिया। जब उन लोगों की सुनवाई लखनऊ में पुलिस ने नहीं की, तब वह सभी अपनी बहन का शव लेकर बाराबंकी जिलाधिकारी कार्यालय आए हैं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे। मृतका प्रीति के भाई जितेंद्र वर्मा के मुताबिक शादी के बाद से ही उसकी बहन फोन पर अपने पति, सास और देवर की शिकायत किया करती थी कि यह सब उसे दहेज के लिए मारते-पीटते और प्रताड़ित करते हैं। जिसके चलते परेशान रहती है। इसके बाद आज सुबह अचानक बहन के पति अभिनव ने प्रीति के फांसी लगाने की सूचना दी। जानकारी मिलने के बाद जब तक वह लोग वहां पहुंचे-पहुंचते तब उसके शव का पीएम भी हो चुका था। वहीं मृतका की बहन ने आरोप लगाया कि उसकी बहन का पैर जमीन से छू रहा था, ऐसे में फांसी लगाने की बात बिल्कुल गलत है। उसे इन लोगों ने मार कर लटकाया है।

बहन का आरोप है कि सभी इस हत्या को आत्महत्या साबित करने पर लगे हैं। लखनऊ की पुलिस भी उनकी सुनवाई नहीं कर रही। ऐसे में वह अपनी बहन का दोबारा पीएम करवाने के साथ ही उसके केस को लखनऊ से बाराबंकी ट्रांसफर करवाना चाहते हैं। जिससे वह इसकी पैरवी अच्छे से कर सकें, क्योंकि लखनऊ में उन लोगों की सुनवाई नहीं हो रही है। मृतका प्रीति के परिजनों ने मांग करते हुए कहा कि दोषियों को कड़ी सजा दिलाई जाए। वहीं इसकी जानकारी मिलते ही आनन-फानन में बाराबंकी जिले के पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन देकर मृतका के परिजनों को समझा बुझाकर शांत करवाया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *